patna news

Local

आईटी के क्षेत्र में बिहार कहीं से भी पीछे नहीं रहेगा

Thu 14-Sep-2017 07:40:47

- डिप्टी सीएम ने हैकाथॉन- 2017 का उद्घाटन किया

- हैकाथॉन- 2017 में देश विदेश की नामी आइटी कंपनियां और विशेषज्ञ ले रहे हैं भाग

PATNA : बिहार आईटी के क्षेत्र में किसी से भी पीछे नहीं रहेगा। इस दिशा में देश में बिहार को एक आईटी हब के रूप में विकसित किया जाएगा। ये बातें डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने बीआइटी मेसरा के पटना कैंपस स्थित सभागार में दो दिवसीय 'हैकाथॉन- ख्0क्7' का उद्घाटन के अवसर पर कही। कार्यक्रम का आयोजन बिहार सरकार ने कान्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज (सीआइआइ) और केपीएमजी के संयुक्त तत्वावधान में किया है। मोदी ने कहा कि बिहार में पहली बार 'हैकाथॉन' का आयोजन किया जा रहा है। हैकाथॉन में साइबर क्राइम और हैकिंग की समस्या के समाधान पर विशेषज्ञ विस्तार से चर्चा करेंगे। बता दें कि हैकाथॉन में देश- विदेश की बड़ी आइटी कंपनियों के साथ- साथ इस क्षेत्र के विशेषज्ञ शिरकत कर रहे हैं.मोदी ने कहा कि अब हर साल हैकाथॉन का आयोजन होगा.

संभावनाओं को मिलेगा स्थान

हैकाथॅन के आयोजन से बिहार सरकार आइटी के क्षेत्र में निवेश की संभावनाओं की तलाश में है.

इससे पहले सूचना एवं प्रोद्यौगिकी विभाग के सचिव राहुल सिंह ने हैकाथॉन के उद्घाटन सत्र में शामिल सभी आइटी कंपनियों और विशेषज्ञों का स्वागत किया। इस मौके पर बीआइटी मेसरा के पटना कैंपस के निदेशक विजय कुमार सिंह, केपीएमजी के निदेशक ब्रजेंद्र कुमार और सीआइआइ के अध्यक्ष सिन्हा ने हैकाथॉन के महत्व पर प्रकाश डाला.

आज होगी चर्चा

आज देश- विदेश की करीब एक सौ से अधिक आइटी कंपनियों के सीईओ व आइटी क्षेत्र की जानीमानी हस्तियों के साथ आइटी के क्षेत्र में बिहार को विकसित बनाने पर विचार करेंगे। कार्यक्रम में हैकाथॉन- ख्0क्7 को केंद्रीय सूचना एवं प्रोद्यौगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद, सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी होटल मौर्या में संबोधित करेंगे।

inextlive from Patna News Desk

Related News