शासन के निर्देश पर तेल चोरी करने के अभियान के दौरान छह मई को मधु आटो मोबाईल की एक मशीन में पकड़ी गई थी एक्स्ट्रा डिवाइस

ALLAHABAD: छह मई को अंदावा मोड़ के समीप स्थित मधु आटो मोबाईल पेट्रोल पम्प की मशीन में एक्स्ट्रा डिवाइस मिलने पर सोमवार को हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लि। ने कड़ा फैसला लेते हुए पंप का मालिकाना हक टर्मिनेट कर पेट्रोल पंप को अपने कब्जे में ले लिया। जो नायब तहसीलदार फूलपुर राघवेन्द्र शर्मा, सप्लाई इंस्पेक्टर सत्यदेव, एआरओ पेट्रोलियम सत्येन्द्र कुमार राय, सीनियर एरिया सेल्स मैनेजर विनय कुमार सिंह व सहायक प्रबंधक कामको विजय कुमार कोरी के सम्मुख पंचनामा बनाकर किया गया।

मशीन के पल्सर में मिली थी डिवाइस

जिलाधिकारी संजय कुमार के निर्देश पर छह मई को क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी नीलेश उत्पल की अगुवाई में बाट-माप विभाग व एसटीएफ ने मधु आटो मोबाईल पर अभियान चलाया था। अधिकारियों ने पंप की एक मशीन को खोलने को कहा था तो कर्मचारियों ने बताया कि दो दिन से एयर ले रही है। तभी अधिकारियों को शक हुआ तो टेक्नीशियन से मशीन की जांच कराई गई। जांच के दौरान मशीन के पल्सर में एक्स्ट्रा डिवाइस पकड़ी गई थी। कार्रवाई की वीडियोग्राफी कर उक्त पंप को सीज कर दिया गया था।

डीएम द्वारा गठित टीम द्वारा जांच के दौरान मधु आटो मोबाईल में अनियमितता पाई गई थी। हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड ने पंप पर कार्रवाई करते हुए टर्मिनेट कर दिया है और उसे अपने कब्जे में ले लिया है।

विनय सिंह, सीनियर एरिया सेल्स मैनेजर, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड