- कालेज में वर्चस्व को लेकर छात्रों के दो गुट आए आमने-सामने

- 20 दिन पहले भी छेड़छाड़ को लेकर हुआ था बवाल

मेरठ : मेरठ कॉलेज एक बार फिर जंग का मैदान बन गया। छेड़छाड़ को लेकर दो पक्षों में मारपीट के बाद गोलियां चली। फायर होते ही छात्र- छात्राओं में भगदड़ मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को निजी नर्सिग होम में भर्ती कराया। सुरक्षा के लिए मेरठ कालेज में पुलिस बल तैनात किया गया। एसपी सिटी मान सिंह चौहान का कहना है कि दोनों तरफ से मामला दर्ज कर लिया गया है।

क्या है मामला

मेरठ कॉलेज में विनीत बालियान एमए पोलिटिकल साइंस का छात्र है। आरोप है कि 20 दिन पहले मेरठ कालेज में तीन छात्रों ने एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ की थी, जिसका विनीत बालियान ने विरोध किया था। आसपास के छात्रों ने मिलकर समझौता करवा दिया था। आरोप है कि बुधवार दोपहर मेरठ कालेज में छेड़छाड़ को लेकर विनीत बालियान की छात्र अनु कागरान, आकाश बड़कली से कहासुनी हो गई। देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। दोनों पक्षों की तरफ से गोलियां चलने लगी। जिसके चलते कालेज में भगदड़ मच गई। कालेज प्रशासन ने कालेज को बंद करवा दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। घायल हुए छात्र को निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया। लालकुर्ती थाने में दोनों तरफ से मामला दर्ज किया गया।

वर्चस्व के लिए फायरिंग

विनीत बालियान व अन्नु कागरान में छात्र संघ की राजनीति को लेकर वर्चस्व की जंग चल रही है। दोनों पक्ष कालेज में अपनी धमक जमाना चाहते है.इसलिए दोनों पक्षों में फायरिंग हुई.लेकिन किसी के गोली नहीं लगी।

पार्किंग से प्राब्लम

कालेज के छात्रों का कहना है कि मेरठ कालेज की पार्किंग में आसामाजिक तत्व दिन भर बैठे रहते है। वहां पर आने जाने वाली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करते है। कई बार वहां पर पुलिस चेकिंग में असलाह भी मिल चुके है। इंस्पेक्टर सुधीर कुमार का कहना है कि घटना की फुटेज मेरठ कालेज में लगे सीसीटीवी से खंगाली जा रही है।

छेड़छाड़ को लेकर लालकुर्ती में फायरिंग हुई थी। जिसमें विनित बालियान, मोनू व अरविंद शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

-मान सिंह चौहान

एसपी सिटी, मेरठ

मेरठ कॉलेज का क्राइम कनेक्शन

19 अप्रैल 2017 : छात्रा से दोस्ती को लेकर बीएससी प्रथम वर्ष के छात्रों में मेरठ कालेज के मंगल पांडेय ग्राउंड में फाय¨रग हो गई।

12 दिसंबर 2016 : मेरठ कालेज में शनिवार को छात्रों के दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई, इस दौरान भीड़ में से किसी ने फाय¨रग कर दी।

2 दिसंबर 2016 : चुनाव की रंजिश में मेरठ कालेज जंग का अखाड़ा बन गया। गाली-गलौज के बाद छात्रों के दो गुटों में ताबड़तोड़ गोलियां चलीं।

30 जनवरी 2016 : मेरठ कालेज में छात्र संघ चुनाव की रंजिश को लेकर महामंत्री और और इसी पद पर हारे हुए प्रत्याशी पक्ष के बीच जमकर घमासान हुआ। मारपीट हुई और हॉकी-डंडे चले।