Pink Star diamond set new record of sale in Hong Kong auction

Odd News

रिकॉर्ड कीमत पर नीलाम हुआ पिंक स्‍टार नाम का हीरा

by Molly Seth

Wed 05-Apr-2017 01:18:00

odd news,weird news,diamond,pink star diamond,sotheby auction house,new auction record,chow tai fook,gemological institute of america,patti wong,odd news hindi,weird news in hindi,strange news hindi

हाल ही में सोथबे नीलामधर के ऑक्‍श में पिंक स्‍टार नाम के अंडाकार हीरे की नीलामी की गयी। ये हीरा अब तक के सबसे मंहगे मूल्‍य पर नीलाम हो गया है। पता चला है कि करीब सवा सात करोड़ डॉलर में हांगकांग के ही एक ज्‍वेलर ने इसे खरीद लिया है।

नीलामी में बनाया विश्‍व कीर्तिमान
हांगकांग में सोथबे नीलामीघर की ओर से 59.6 कैरेट के 'पिंक स्टार' नाम के शानदार गुलाबी हीरे की नीलामी आयोजित की गयी थी। जिसमें एक ज्‍वेलर ने 7.12 करोड़ डॉलर की रिकॉर्ड बोली लगा कर खरीद लिया है। नीलाम घर के सूत्रों की मानें तो इस हीरे ने बिक्री का नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। जर्मेकिल इंस्‍टीट्यूट ऑफ अमेरिका ने भी कहा है कि इससे पहले किसी भी हीरे की इतनी ऊंची बोली नहीं लगायी गयी है।
यह पेड़ हर हफ्ते लेता है एक इंसान की जान

पहले भी लग चुका है ऊंचा दाम
सोथेबे ने बताया है कि उसका अनुमान था कि ये अंडाकार आकार मल्‍टीकट हीरा 6 करोड़ डॉलर तक में बिक सकता है। वैसे तीन वर्ष पहले भी सोथबे की जिनेवा में आयोजित की गई नीलामी में यह हीरा इससे भी अधिक राशि में नीलाम हुआ था लेकिन बाद में बोली लगाने वाला राशि अदा नहीं कर सका और यह सौदा रद्द हो गया था।
फेसबुक पर एक पोस्‍ट के लिए भरना पड़ा 5 लाख डॉलर जुर्माना

odd news,weird news,diamond,pink star diamond,sotheby auction house,new auction record,chow tai fook,gemological institute of america,patti wong,odd news hindi,weird news in hindi,strange news hindi

पांच मिनट में हुई नीलामी पूरी
सोथेबे एशिया की चेयरपर्सन पैट्टी वांग ने बताया कि हीरे को हांगकांग के ही जौहरी चो ताई फूक ने खरीदा है। ये भी बताया गया है कि फोन पर हुई नीलामी की प्रक्रिया तीन बोली लगाने वालों के बीच चली। जिसमें पांच मिनट के अंदर बिक्री फाइनल हो गयी और फूक ने पिंक स्‍टार को अपने नाम कर लिया।
बचपन के प्‍यार के लिए 17वें करमापा ने छोड़ा संन्‍यास, जानें तिब्‍बत के इस बड़े धर्म गुरु की परंपरा

 

Weird News inextlive from Odd News Desk

Related News
+