Plan ready for prakash parv

Local

पटना साहिब में 351वें प्रकाश पर्व का यूं होगा आगाज

Thu 12-Oct-2017 06:55:21

-21 से 26 दिसंबर तक तख्त साहिब के दरबार में गुरुवाणी का कीर्तन और कथा 24 घंटे चलेगा

anand.keshri@inext.co.in

PATNA: दशमेश पिता गुरु गोविंद सिंह महाराज के फ्भ्0वें शताब्दी समारोह का समापन और फ्भ्क्वें की तैयारियों को लेकर बिहार सरकार, पुलिस प्रशासन के अफसर और तख्तश्री कमेटी प्रयासरत हैं. कमेटी के महासचिव चरणजीत सिंह ने कार्यक्रम का खाका बनाकर चीफ सेक्रेटरी और पुलिस प्रशासन को उपलब्ध कराया है.

 

क्फ् दिसंबर को प्रभातफेरी

कमेटी के उपाध्यक्ष कंवलजीत कौर और सचिव महेंद्र सिंह छाबड़ा ने बताया कि कार्यक्रम ख्फ् दिसंबर को प्रभातफेरी के साथ शुरू होगा. सुबह ब् बजे तख्तश्री साहिब से निकलकर सभी ऐतिहासिक गुरुद्वारा जाकर वापस लौटेगी और ख्फ् दिसंबर को बड़ी प्रभातफेरी तख्तश्री साहिब सुबह ब् बजे निकल कर पूरब दरवाजा, मुर्चा रोड, पटना साहिब स्टेशन,

चौकशिकारपुर आरओबी, गुरु गोविंद पथ, चौक मोड़ होता वापस तख्तश्री में आकर समाप्त होगी. वरीय उपाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह ने बताया कि ख्ब् दिसंबर को गुरुद्वारा गायघाट में अखंड पाठ की समाप्ति और विशेष दीवान के बाद यहां से नगर कीर्तन ख् बजे निकलेगा. इसमें हाथी, ऊंट, घोड़े, बैंड बाजा, कीर्तनी जत्था, गदका पार्टी, पंच प्यारे, गुरु ग्रंथ साहिब की सवारी आदि शामिल होगा. मुख्य समारोह ख्भ् दिसंबर को होगा.

 

इस बार हर कार्यक्रम को बनाकर कमेटी के पदधारियों और मेंबरों से चर्चा कर पुलिस प्रशासन के अफसरों को जानकारी दी जा रही है. यह समारोह भी यादगार होगा. बिहार सरकार की व्यवस्था की चहुंओर चर्चा के बाद इस बार संगतों की संख्या और बढ़ेगी.

-चरणजीत सिंह, महासचिव, तख्तश्री कमेटी

Related News