- भाजपा ने विधायक ठुकराल को कारण बताओ नोटिस किया जारी, 10 में मांगा जवाब

- विधायक ठुकराल के खिलाफ मारपीट और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा किया गया

DEHRADUN: महिलाओं से मारपीट के मामले में रुद्रपुर से भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। विधायक ठुकराल के खिलाफ मारपीट और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इधर, भाजपा ने भी विधायक ठुकराल को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। उन्हें 10 दिन के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया है।

पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज

ऊधमसिंहनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ.सदानंद दाते के अनुसार विधायक ठुकराल के खिलाफ रुद्रपुर इंदिरानगर गली नंबर-चार निवासी रामकिशोर की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। रिपोर्ट में विधायक के अलावा पूर्व सभासद दिलीप अधिकारी और किरन सरदार को नामजद किया गया है। मामले की जांच सीओ यातायात बीएस चौहान को सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि मामले में सीएम को भी जानकारी दे दी गई है। इधर, प्रदेश भाजपा ने भी प्रकरण को बेहद गंभीरता से लिया है। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के निर्देश पर प्रांतीय महामंत्री नरेश बंसल ने विधायक ठुकराल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। महामंत्री बंसल ने बताया कि महिलाओं के बीच हाथापाई और अभद्रता के कथित मामले के संबंध में सोशल मीडिया, प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में आई खबरों का संज्ञान लेते हुए यह कदम उठाया गया। विधायक ठुकराल को नोटिस का जवाब देने के लिए 10 दिन का वक्त दिया गया है।

यह था मामला

सोशल मीडिया में सैटरडे को विधायक ठुकराल द्वारा कथित तौर पर महिलाओं से मारपीट का एक वीडियो वायरल हुआ। यह वाकया शुक्रवार को तब होना बताया जा रहा, जब एक मामले में विधायक के घर पर पंचायत बुलाई गई थी। रुद्रपुर के इंदिरानगर कॉलोनी निवासी एक किशोरी को भगा ले जाने के मामले में दोनों पक्षों के लोग पंचायत करने जुटे थे। किशोरी के पिता ने इस मामले में ट्रांजिट कैंप थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया था। इसके बाद घर से फरार किशोर व किशोरी घर लौट आए थे। बताते हैं कि पंचायत में बात न बनने पर दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई। आरोप है कि एक पक्ष के व्यक्ति की पत्नी और पुत्रियों के साथ विधायक ने मारपीट की।