कार से चांदी लेकर मथुरा जा रहा था

सेल्स टैक्स के अफसर भी पहुंचे

आगरा। थाना लोहामंडी क्षेत्र पचकुइयां चौराहे पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने चांदी कारोबारी को भारी मात्रा में चांदी के साथ पकड़ लिया। पूछताछ में कारोबारी ठीक से जवाब नहीं दे पाए। लिहाजा पुलिस उसे थाने ले आई। थाने पर सेल्स टैक्स के अफसर सेल्स टैक्स की टीम मामले की छानबीन कर रही है।

सुबह माल लेकर जा रहा था

राजामंडी निवासी कारोबारी शनिवार सुबह 11:30 बजे 372 किलो चांदी लेकर कार से मथुरा जा रहे थे। उनके साथ ड्राइवर भी था। उनकी कार जब पचकुईया चौराहे से गुजर रही थी, उसी दौरान चौराहे पर एसआई नेत्रपाल गौतम, सिपाही अरविंद, अमरपाल मय हमराह शुभम और अनिल के साथ चेकिंग कर रहे थे। उन्होंने कार को रोक दिया। चेकिंग की तो कार में चांदी मिली। इस पर कारोबारी से पूछताछ की, लेकिन वह सही जवाब नहीं दे सके।

थाने पर लेकर आए

मौके पर कारोबारी पुलिस को जवाब नहीं दे सका। इस पर पुलिस थाने ले आई। पुलिस के मुताबिक कारोबारी चांदी कहां से लाया नहीं बता पाया। उसका कहना था कि उसके पास पूरे कागज हैं लेकिन मौके पर नहीं दिखा पाए। माल की सप्लाई के लिए मथुरा और भरतपुर जाना बताया। पूछताछ में बताया कि घर के अंदर माल तैयार कर सप्लाई करने जा रहे थे।

सेल्स टैक्स के अधिकारी पहुंचे मौके पर

पुलिस की सूचना पर सेल्स टैक्स के अधिकारी पहुंच गए। अधिकारियों ने कारोबारी से गहन बातचीत की। चांदी की कीमत करीब 50 लाख रुपये बताई गई है। जिस पर करीब पांच लाख रूपये की पेनल्टी लग सकती है। देर शाम तक सेल्स टैक्स के अधिकारी मामले में पूछताछ करते रहे।