-एक के बाद एक मिल रही है पुलिस को चुनौती

-स्टेशन के धमाके और बमनुमा चीज की हकीकत को दबाने में जुटी

VARANASI

बेहद संवेदनशील शहर बनारस की सुरक्षा का दावे करने वाली पुलिस उनके सामने बच्चा साबित हो रही है जो बम या बमनुमा चीज को यहां-वहां रखकर सनसनी फैला रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने से यहां इंटेलिजेंस की भारी-भरकम फौज हर वक्त रहती है। पुलिस के बड़े से बड़े अधिकारियों के पद सृजित करके उन्हें यहां तैनात किया जा रहा है इसके बावजूद कैंट स्टेशन पर धमाका होता है और कचहरी पर डायनामाइट की तरह दिखने वाली बमनुमा चीज मिलती है। सुरक्षा के मोर्चे पर फेल पुलिस अब किरकिरी से बचने के लिए हर वारदात को शरारती तत्वों की हरकत बता रही है। कैंट के धमाके को तेज आवाज में कुत्ते का जबड़ा फटना बता रही तो कचहरी के मामले को किसी की शरारत बता रही है।

जहां हुआ धमाका, वहीं धमक रहे

अगर पुलिस की मानें तो शरारती तत्व कहीं पटाखे से धमाका कर रहे हैं तो बमनुमा चीज छोड़ जा रहे हैं लेकिन पुलिस यह क्यों नहीं बता रही है कि जहां पहले आतंकी वारदात हो चुकी है वहीं ऐसी घटना क्यों हो रही है। संकटमोचन के साथ कैंट स्टेशन पर आतंकी हमला हुआ था। ब्लास्ट में कई लोगों की जान गयी थी। आतंकी कचहरी में भी धमाका कर चुके हैं।

घूमकर पूरे शहर, नहीं आ रहे नजर

पुलिस जिन्हें शरारती बता रही है वो शहर में सनसनी फैला रहे हैं। शहर के बेहद संवदेनशील जगहों पर पहुंचकर विस्फोटक या वैसा ही कुछ रख जा रहे हैं लेकिन पुलिस को नजर नहीं आ रहे हैं। जबकि पुलिस और खुफिया का दावा है कि शहर के चप्पे-चप्पे पर उसकी नजर है।

हम दे रहे चेतावनी

शहर आतंकियों के निशाने पर इस बारे में दैनिक जागरण आई नेक्स्ट लगातार खबरों के जरिये चेतावनी दे रहा है। सोमवार को कैंट स्टेशन धमाके में भी दहशतगर्दो की टेस्टिंग की आशंका जतायी थी। यह आशंका अब सही नजर आ रही है।