- एसएसपी और एसपी क्राइम ने की मीटिंग

- खजनी में ज्वेलरी शॉप पर डकैती का मामला

GORAKHPUR: खजनी एरिया के खजुरी चौराहे पर ज्वेलरी शॉप में फिल्मी अंदाज में हुई डकैती ने पुलिस के पेशानी पर बल ला दिया है। गोरखपुर के दक्षिणाचंल में दियारा के बदमाशों के सक्रिय होने की संभावना जताई जा रही है। रविवार की शाम एसएसपी और एसपी क्राइम ने दक्षिणांचल के एसओ की मीटिंग बुलाकर जरूरी निर्देश दिया। उधर रविवार को बदमाशों की तलाश में पुलिस टीम दियारा की खाक छानती रही। एक संदिग्ध व्यक्ति को उठाकर बदमाशों तक पहुंचने का रास्ता बनाने की कोशिश हुई।

छावनी में तब्दील हुआ इलाका

खजनी एरिया के खजुरी चौराहे पर शनिवार को बदमाशों ने दिन दहाड़े डकैती डाली। बाइक सवार पांच बदमाशों ने फिल्मी अंदाज में गोली दागी। दो लोगों को घायल करके 70 हजार नकदी और ढाई लाख रुपए की ज्वेलरी लूट ले गए। ज्वेलरी शॉप के ओनर दुर्गेश कुमार और बर्तन कारोबारी अनिल वर्मा की दुकान में डकैती की सूचना पर पुलिस अधिकारी पहुंचे। बदमाशों के दुस्साहस को चुनौती मानकर पुलिस जांच में जुट गई। लापरवाही सामने आने पर एसओ और सिपाहियों को एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया। रातभर पुलिस की गाडि़यां दौड़ती रही लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं मिल सका। रविवार को भी पुलिस की कार्रवाई जारी रही। दियारा क्षेत्र के बदमाशों की दस्तक की संभावना में पूरे इलाका पुलिस छावनी बन गया।

मीटिंग कर टीम रवाना

बदमाशों की तलाश में पुलिस ने आसपास के जिलों से मदद मांगी। लेकिन रविवार को दिनभर की दौड़भाग में कोई सुराग नहीं मिल सका। शाम करीब साढ़े छह बजे एसएसपी अनंत देव, एसपी ग्रामीण और एसपी क्राइम खजनी थाने पर पहुंचे। दक्षिणांचल के सिकरीगंज, बेलघाट, हरपुर बुदहट, सहजनवां, बांसगांव सहित अन्य थानेदारों की मीटिंग बुलाई। डेढ़ घंटे तक पुलिस कर्मचारियों को जरूरी हिदायत देकर एसएसपी ने क्षेत्र में रवाना कर दिया। फोर्स के निकलने के बाद एसएसपी घंटों क्षेत्र में जमे रहे।

बड़हलगंज में सरेशाम हुई थी वारदात

खजुरी चौराहे पर हुई घटना को पुलिस अधिकारियों ने दुस्साहस माना है। इसलिए बदमाशों की तलाश में पुलिस ने अपनी ताकत झोंक दी है। करीब एक साल पूर्व 27 फरवरी 2015 को बड़हलगंज के सोती चौराहे पर इसी तरह की वारदात हुई थी। ज्वेलरी शॉप लूटने गए बदमाशों ने सेमरा निवासी रामभुआल और उसके चाचा राम निवास को गोली मार दी थी। लूट के पहले बदमाश चौराहे पर खड़े होकर चाट खाने लगे। उधर से गुजरे दरोगा और सिपाहियों को देखकर बदमाशों ने भागना शुरू कर दिया। पब्लिक ने पकड़ने की कोशिश तो बदमाशों ने जमकर गोलियां दागी। बाइक लूटने के लिए चाचा-भतीजा को गोली मार दी। इस वारदात के तार दियारा के गैंग से जुड़े। आजमगढ़ और मऊ जिले के बदमाशों का नाम सामने आया।

जेल से छूटे बदमाश पर संदेह

खजुरी चौराहे पर हुई वारदात की मॉडस अप्रेडी पुराने बदमाशों से मेल खा रही है। खजनी एरिया का एक शातिर इस तरह से घटनाओं को अंजाम देने के लिए चर्चित रहा है। गैर प्रांत की जेल में बंद रहा बदमाश हाल के दिनों में जमानत पर छूटा है। कुछ दिनों पहले उसे खजनी में चहलकदमी करते हुए देखा गया था। वारदात में उसके शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा दियारा में सक्रिय रहे अमरजीत, उसके भाई रामजीत सहित कम से कम 20 बदमाशों की कुंडली खंगाली जा रही है। पुलिस अधिकारी भी नई पीढ़ी के बदमाशों के बजाय पुराने के घटना में शामिल में होने की संभावना जता रहे हैं।