police on duty, criminals at work

Local

पुलिस ऑन 'ड्यूटी', क्रिमिनल्स ऑन 'वर्क'

by Inextlive

Sat 20-May-2017 07:40:11

kanpur news,kanpur news today,kanpur news live,kanpur news headlines,kanpur latest news update,kanpur news paper today,kanpur news live today,kanpur city news

- शिवराजपुर थाने के पास हुई वारदात, अंगूठियों से भरा बैग लेकर भागे बाइक सवार लुटेरे

- तीन दिन में ज्वैलरी कारोबारी से लगातार दूसरी लूट, पुलिस का भरोसा नाकाफी साबित

- शिवली तिराहा बाजार में हुई वारदात, पुलिस ने बताया टप्पेबाजी, गुस्साई भीड़ ने थाना घेरा

- शहर में नए पुलिस अफसरों की तैनाती के बाद भी स्थिति में सुधार नहीं, लुटेरे बेलगाम

- मुस्तैद पुलिस दिन भर रोड पर करती रही चेकिंग, बेखौफ लुटेरे लूट की वारदात करके भागे

KANPUR : आज प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ शहर में हैं। सरकारी व्यवस्थाएं मुस्तैद हैं, पुलिस भी उनकी आवभगत के लिए दिन- रात मेहनत कर रही है। इन सबके अलावा बेलगाम होते जा रहे अपराधी अपना काम करने में लगे हुए हैं। मथुरा और आगरा से व्यापारियों की लूट का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि शहर में तीन दिन के अंदर सर्राफा व्यापारी से सरेआम लूट की वारदात हो गई। दो दिन पहले जहां सचेंडी में सर्राफा व्यापारी भाईयों से लाखों की लूट हुई थी वहीं फ्राईडे को लुटेरों ने पुलिस को फिर से चुनौती देते हुए शिवराजपुर थाने से चंद कदमों की दूरी पर ज्वैलर्स की दुकान में लूट की वारदात को अंजाम दे दिया। लुटेरे ज्वैलरी शॉप से डेढ़ लाख रुपए कीमत की अंगूठियों से भरा बैग लूट ले गए। भीड़भाड़ वाली जगह पर हुई इस वारदात को पुलिस शुरुआत में संदिग्ध बताती रही। इससे गुस्साई भीड़ ने जब थाने का घेराव किया तब आलाधिकारियों ने घटना का संज्ञान लिया।

व्यापारी ने की छीनाझपटी

कल्याणपुर निवासी प्रताप सोनी की शिवराजपुर में शिवली तिराहे पर छाया ज्वैलर्स के नाम से ज्वैलरी शॉप है, जोकि थाने से चंद कदमों की दूरी पर है। उन्होंने बताया कि फ्राईडे सुबह वह दुकान में एक ग्राहक को ज्वैलरी दिखा रहे थे तभी दो लड़के आए और उसने हार दिखाने को कहा जैसे ही उन्होंने हार निकालने के लिए अलमारी खोली उसी दौरान एक लड़के ने अलमारी में रखा अंगूठियों का बैग निकाल लिया। प्रताप के मुताबिक उन्होंने बैग छीनने का प्रयास किया, लेकिन दोनों लड़के बैग लेकर बाहर खड़ी बाइक से भाग निकले। वह शोर मचाते हुए बाहर भी आए, लेकिन तब तक लुटेरे जा चुके थे।

- - - - - - - - - - - - - - - - - -

पुलिस बोली लूट नहीं टप्पेबाजी

प्रताप सोनी ने 100 नंबर पर घटना की जानकारी दी तो शिवराजपुर थाने से फोर्स उनकी दुकान पर पहुंच गई। जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने मामले को पहले तो संदिग्ध बताया बाद में इसे टप्पेबाजी बता दिया। प्रताप के मुताबिक बैग में कई अंगूठियां थीं जिनकी कीमत डेढ़ लाख रुपए के करीब है। वहीं पुलिस मामले को टप्पेबाजी में निपटाने की कोशिश में नजर आई। वहीं घटना से गुस्साए इलाकाई लोगों ने शिवराजपुर थाने का घेराव कर नारेबाजी कर दी। साथ ही रोड पर भी जाम लगा दिया.

- - - - - - - - - - - - - - - - - - - -

क्षेत्र के सर्राफा व्यापारियों से कई बार सीसीटीवी कैमरे लगाने को कहा गया। यह मामला भी लूट का नहीं टप्पेबाजी का मालूम चला है। इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। जांच के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

- मनोज कुमार गुप्ता, सीओ बिल्हौर

- - - - - - - - - - - - - - - - - - -

लूट पर लूट पुलिस नाकाम

- 14 मई- सचेंडी में सर्राफा व्यापारी भाईयों से 19 लाख की लूट

- 17 मई- बर्रा में लगातार तीन जगहों पर एक के बाद एक तीन लूट

- 17 मई- नवाबगंज में बार एसोसिएशन महामंत्री की पत्नी से पर्स लूट

- 18 मई- बाबूपुरवा में कारोबारी की पत्नी से पर्स लूट

inextlive from Kanpur News Desk

Related News
+