बरेली के साथ आर्किटेक्चर से ठगों ने ऐंठ लिए साढ़े 7 लाख रुपए

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आए गैंग के पास से मिले डॉक्यूमेंट,

थर्सडे को कोतवाली में दर्ज कराने पहुंचे एफआईआर

BAREILLY: बरेली के आर्किटेक्चर के साथ पॉलिसी के नाम पर साढ़े 7 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। उनके साथ ठगी करने वाले गैंग ने दिल्ली में भी एक बुजुर्ग महिला के साथ ठगी की थी, जिस मामले में कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस ने 4 ठगों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से आर्किटेक्चर के साथ ठगी के कागजात भी मिले थे। दिल्ली पुलिस ने उसे दिल्ली बुलाया था, लेकिन उनकी एफआईआर ही दर्ज नहीं थी। थर्सडे को आर्किटेक्चर के भाई कोतवाली में तहरीर लेकर पहुंचे।

अलग-अलग बहाने से जमा कराए रुपए

संदीप चंद्र जैन, सिविल लाइंस में रहते हैं। उन्होंने वर्ष 2012 में पीएनबी मेट लाइफ की पॉलिसी कराई थी। इसकी किश्त 33,710 रुपए प्रति वर्ष रखी गई थी। उन्होंने तीन किश्त जमा कीं, तो फरवरी 2015 में उनके पास फोन आना शुरू हो गए। फोन करने वालों ने बताया कि पॉलिसी में लगाया गया पैसा कंपनी ने शेयर मार्केट में लगाया था, जिसमें काफी लाभ हुआ है। उनकी पॉलिसी कंप्लीट हो गई है इसलिए उन्हें इसका लाभ मिल सकता है। फिर उन्हें अलग-अलग बहाने से करीब साढ़े 7 लाख रुपए जमा करा लिए। यही नहीं उनसे कुछ डॉक्यूमेंट व फोटो भी मंगा लिए। अब सभी फोन नंबर बंद जा रहे हैं।

दिल्ली के ठगों के पास मिले डॉक्यूमेंट

संदीप जैन ने बताया कि उन्हें दिल्ली के सफदरजंग थाना से एसआई रामपाल का फोन आया था। एसआई ने बताया कि उनके डाक्यूमेंट ठगों के पास से मिले हैं। उन्होंने हरिओम, गिरीश, अमित, और राहुल को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा उनके तीन साथी प्रशांत, रिजवान और निशांत भागे हुए हैं। उन्होंने दिल्ली में दीपा गुप्ता नाम की महिला से 6,15,000 रुपए पॉलिसी के नाम पर ठगे थे। जिसकी 3 सितंबर को एफआईआर दर्ज की गई थी। वह दिल्ली गए थे लेकिन वहां की पुलिस ने एफआईआर दर्ज कराने के लिए कहा जिसके चलते उन्होंने कोतवाली में तहरीर दी है।