सेंट्रल पुल से कम बिजली मिलने व टीटीपीएस की दो यूनिट के खराब होने से बिजली आपूर्ति में की गई है कटौती

नॉन कंपनी एरिया में लोड शेडिंग कर बिजली की हो रही सप्लाई

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : नॉन कंपनी एरिया में गुरुवार को बिजली के लिए हाहाकार मचा रहा। सेंट्रल पुल से मिलनेवाली बिजली में कटौती और तेनुघाट पावर स्टेशन की दो यूनिट में खराबी आने की वजह से यहां जरूरत के हिसाब से काफी कम बिजली की आपूर्ति हो रही है। इस कारण कई इलाकों में लोड शेडिंग के जरिए बिजली आपूर्ति की जा रही है।

जरूरत से एक तिहाई कम मिल रही बिजली

इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट के जीएम एपी सिंह ने बताया कि सेंट्रल पुल से झारखंड को जहां 400 मेगावाट बिजली मिलती हैं, वहीं अभी 250 मेगावाट मिल रही है। बिजली आपूर्ति में कमी होने के कारण शहर को उसकी जरूरत की एक तिहाई बिजली ही मिल रही है। इसी कारण से गैर टिस्को एरिया में लोड शेडिंग कर बिजली सप्लाई की जा रही है।

पानी की हो गई किल्लत

बिजली नहीं होने से लोगों को जहां गर्मी के कारण परेशानी उठानी पड़ रही है, वहीं बहुमंजिली इमारतों में पानी की किल्लत हो गई है। कई लोग पानी की जुगाड़ में दिनभर लगे रहे। जीएम एपी सिंह ने बताया कि जब तक पतरातू की दोनों खराब यूनिटें चालू नहीं हो जाती, बिजली आपूर्ति सामान्य नहीं हो पाएगी।

कहां कितना मेगावाट मिल रही बिजली (डू यू नो का लोगो)

ग्रिड व फीडर पहले अब (मेगावाट में)

गम्हरिया ग्रिड 90 से 100 40

कालीमंदिर फीडर 20 - 5 से 6

डिमना बस्ती फीडर 20 -8

कुंवरबस्ती पावर सब स्टेशन 8- 2.5

साउथ प्वाइंट स्कूल में ब्लड डोनेशन कैंप

मानगो के पोस्टऑफिस रोड स्थित साउथ प्वाइंट स्कूल में गुरुवार को ब्लड डोनेशन कैंप लगाया गया। रोटरी क्लब के सहयोग से आयोजित इस कैंप में 56 यूनिट रक्त का संग्रह किया गया। गौरतलब है कि साउथ प्वाइंट स्कूल की ओर से पिछले 19 सालों से ब्लड डोनेशन कैंप लगाया जा रहा है।