power cut problem in allahabad

Local

कागज में बिजली फुल, मोहल्लों में गुल

by Inextlive

Fri 19-May-2017 07:41:28

power cuts in allahabad city,electricity department,electricity,heat,electrical problem in city,allahabad city,electric roster,power cut problem in allahabad,allahabad news today,allahabad news live,allahabad news headlines,allahabad latest news update,allahabad news paper today,allahabad news live today,allahabad city news,allahabad news

गर्मी में अघोषित विद्युत कटौती से जूझ रहे हैं शहर के दर्जनभर मोहल्लों के लोग

पब्लिक की बात अधिकारी मानने को तैयार नहीं, लोगों में बढ़ रहा है रोष

ALLAHABAD: शहर के कुछ क्षेत्रों में विगत बीस दिनों से विद्युत सप्लाई बेहद खराब है। उमस भरी गर्मी में रुक- रुक कर घंटे- आधा घंटे के लिए कटौती आम बात हो गई है। दिन हो या रात, ट्रिपिंग के नाम पर की जा रही कटौती से उमस भरी गर्मी में लोग बेहाल हैं।

इन क्षेत्रों में जबरदस्त कटौती

विगत बीस दिनों से शहर के तेलियरगंज, रसूलाबाद, हिम्मतगंज, बेनीगंज, राजरूपपुर, 30 फिट रोड, गाड़ीवान टोला, कालिंदीपुरम, मीरापुर, दरियाबाद सहित करीब दर्जन भर मोहल्लों में बिजली की कटौती लोगों के लिए परेशानी का कारण बन गई है। लोग बताते हैं कि बिजली का रोस्टर पूरी तरह से धड़ाम हो चुका है। दिन में रुक- रुक कर एक व आधा- आधा घंटे की कटौती कई बार की जाती है। यही हाल रात में भी है।

आंकड़ों पर अकड़ रहे हैं अफसर

बिजली कटौती की समस्या से परेशान लोगों की बातों को विभाग के जिम्मेदार सिरे से खारिज करते हैं। वह कहते हैं कि लोगों को बिजली की कहीं पर भी कोई समस्या नहीं है। हर जगह आपूर्ति बराबर मिल रही है। जिम्मेदारों के तर्क हैं कि प्रति दिन आने वाले बिजली आपूर्ति के विभागीय आंकड़े उन्हें बता रहे हैं कि आपूर्ति शहर के हर मोहल्ले को फुल मिल रही है।

बिजली की कटौती का कोई समय नहीं है। गर्मी में यह कटौती काफी परेशान कर रही है। शिकायत पर अधिकारी कुछ सुनने को तैयार नहीं हैं। वह कहते हैं कि हर जगह फुल आपूर्ति चल रही है।

विनोद वर्मा, राजरूपपुर

बिजली कई बार आधा- आधा घंटे के लिए काटी जा रही है। इससे काफी परेशानी हो रही है। क्षेत्रीय कार्यालय में शिकायत करने गई थी। वहां लोग कहते हैं कि उनके आंकड़े बता रहे हैं कि कहीं पर भी आपूर्ति में कोई दिक्कत नहीं है। सब ऐसे ही है, क्या कहें

ललिता, लूकरगंज

शहरों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की बात खुद सीएम साहब नहीं कही थी। बेनीगंज में तो मुश्किल से 15 व 16 घंटे आपूर्ति का भी मिलना मुश्किल है। खैर मैं तो इनवर्टर लगा रखा हूं। बिजली विभाग है, यह कभी नहीं सुधरने वाला.

हिमांशु, बेनीगंज

बिजली की कटौती से पूरा क्षेत्र परेशान है। कभी आधा घंटे तो कभी बीस मिनट किसी दिन तो एक- एक घंटे के लिए बिजली काट दी जाती है। शिकायत तो कई बार की, मगर अधिकारी मानने को तैयार ही नहीं हैं।

जिम्मी, कालिंदीपुरम

- - - - - - - - - -

आज ठप रहेगी बिजली सप्लाई

आज चार बजे तक बंद रहेगी आपूर्ति शहर के 33/11 केवी यमुना बैंक तथा 33/11 केवी गऊघाट विद्युत उपकेंद्र से आज आपूर्ति ठंप रहेगी। अधिशासी अभियंता रामकुंज ने बताया कि सुबह 11 बजे से आपूर्ति ठप होगी तो उपभोक्ताओं को शाम को चार बजे बिजली की सप्लाई मिलेगी। इस बीच इन उपकेंद्रों में आवश्यक अनुरक्षण के कार्य कराए जाएंगे। उन्होंने उपकेंद्र से जुड़े सभी उपभोक्ताओं को आगाह किया है कि वे सुबह के समय ही पानी आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें।

inextlive from Allahabad News Desk

Related News
+