कागज में बिजली फुल, मोहल्लों में गुल

Fri 19-May-2017 07:41:28

गर्मी में अघोषित विद्युत कटौती से जूझ रहे हैं शहर के दर्जनभर मोहल्लों के लोग

पब्लिक की बात अधिकारी मानने को तैयार नहीं, लोगों में बढ़ रहा है रोष

ALLAHABAD: शहर के कुछ क्षेत्रों में विगत बीस दिनों से विद्युत सप्लाई बेहद खराब है। उमस भरी गर्मी में रुक- रुक कर घंटे- आधा घंटे के लिए कटौती आम बात हो गई है। दिन हो या रात, ट्रिपिंग के नाम पर की जा रही कटौती से उमस भरी गर्मी में लोग बेहाल हैं।

इन क्षेत्रों में जबरदस्त कटौती

विगत बीस दिनों से शहर के तेलियरगंज, रसूलाबाद, हिम्मतगंज, बेनीगंज, राजरूपपुर, 30 फिट रोड, गाड़ीवान टोला, कालिंदीपुरम, मीरापुर, दरियाबाद सहित करीब दर्जन भर मोहल्लों में बिजली की कटौती लोगों के लिए परेशानी का कारण बन गई है। लोग बताते हैं कि बिजली का रोस्टर पूरी तरह से धड़ाम हो चुका है। दिन में रुक- रुक कर एक व आधा- आधा घंटे की कटौती कई बार की जाती है। यही हाल रात में भी है।

आंकड़ों पर अकड़ रहे हैं अफसर

बिजली कटौती की समस्या से परेशान लोगों की बातों को विभाग के जिम्मेदार सिरे से खारिज करते हैं। वह कहते हैं कि लोगों को बिजली की कहीं पर भी कोई समस्या नहीं है। हर जगह आपूर्ति बराबर मिल रही है। जिम्मेदारों के तर्क हैं कि प्रति दिन आने वाले बिजली आपूर्ति के विभागीय आंकड़े उन्हें बता रहे हैं कि आपूर्ति शहर के हर मोहल्ले को फुल मिल रही है।

बिजली की कटौती का कोई समय नहीं है। गर्मी में यह कटौती काफी परेशान कर रही है। शिकायत पर अधिकारी कुछ सुनने को तैयार नहीं हैं। वह कहते हैं कि हर जगह फुल आपूर्ति चल रही है।

विनोद वर्मा, राजरूपपुर

बिजली कई बार आधा- आधा घंटे के लिए काटी जा रही है। इससे काफी परेशानी हो रही है। क्षेत्रीय कार्यालय में शिकायत करने गई थी। वहां लोग कहते हैं कि उनके आंकड़े बता रहे हैं कि कहीं पर भी आपूर्ति में कोई दिक्कत नहीं है। सब ऐसे ही है, क्या कहें

ललिता, लूकरगंज

शहरों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की बात खुद सीएम साहब नहीं कही थी। बेनीगंज में तो मुश्किल से 15 व 16 घंटे आपूर्ति का भी मिलना मुश्किल है। खैर मैं तो इनवर्टर लगा रखा हूं। बिजली विभाग है, यह कभी नहीं सुधरने वाला.

हिमांशु, बेनीगंज

बिजली की कटौती से पूरा क्षेत्र परेशान है। कभी आधा घंटे तो कभी बीस मिनट किसी दिन तो एक- एक घंटे के लिए बिजली काट दी जाती है। शिकायत तो कई बार की, मगर अधिकारी मानने को तैयार ही नहीं हैं।

जिम्मी, कालिंदीपुरम

- - - - - - - - - -

आज ठप रहेगी बिजली सप्लाई

आज चार बजे तक बंद रहेगी आपूर्ति शहर के 33/11 केवी यमुना बैंक तथा 33/11 केवी गऊघाट विद्युत उपकेंद्र से आज आपूर्ति ठंप रहेगी। अधिशासी अभियंता रामकुंज ने बताया कि सुबह 11 बजे से आपूर्ति ठप होगी तो उपभोक्ताओं को शाम को चार बजे बिजली की सप्लाई मिलेगी। इस बीच इन उपकेंद्रों में आवश्यक अनुरक्षण के कार्य कराए जाएंगे। उन्होंने उपकेंद्र से जुड़े सभी उपभोक्ताओं को आगाह किया है कि वे सुबह के समय ही पानी आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें।

inextlive from Allahabad News Desk

 
Web Title : Power Cut Problem In Allahabad