power news

Local

लो वोल्टेज से उड़ रहे इक्विपमेंट्स के फ्यूज

by Inextlive

Wed 13-Sep-2017 07:41:17

power news,varanasi news

- ट्रांसमिशन में गड़बड़ी से पावर सप्लाई हो रही प्रभावित, फैन के नीचे भी कंज्यूमर्स के छूट रहे पसीने

- नहीं चल रहे एसी और फ्रिज, लो वोल्टेज से पानी की सप्लाई का भी धीमा हुआ फ्लो

varanasi

इन दिनों लो वोल्टेज की समस्या से इलेक्ट्रानिक्स आइटम्स धड़ाधड़ फ्यूज हो रहे हैं। इसके चलते जहां एसी और फ्रिज ने लोगों का साथ छोड़ दिया, वहीं डिस्टर्ब हुई पावर सप्लाई से एकाएक पानी की परेशानी भी शुरू हो गयी है। दरअसल ट्रांसमिशन में गड़बड़ी आने से बनारस ही नहीं पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अंतर्गत आने वाले सभी ख्ख् जिलों में कंज्यूमर्स की परेशानी बढ़ गई है। हालात ये हैं कि पावर सप्लाई डिस्टर्ब होने से सीलिंग फैन ऑन होने के बावजूद लोगों के पसीने छूट रहे हैं.

लो वोल्टेज से नहीं उठा पा रहे लोड

लो वोल्टेज के कारण एसी और फ्रिज ने काम करना बंद कर दिया है। कम एम्पियर की पावर सप्लाई से कूलिंग करने वाले इलेक्ट्रानिक्स आइटम्स लोड नहीं उठा पा रहे हैं। इतना ही नहीं एग्जेक्ट पावर फ्रिक्वेंसी न मिलने से घर में पड़े बड़े इलेक्ट्रानिक्स एसेसरीज के फ्यूज होने के मामले सामने आ रहे हैं। इधर मॉल्स और होटल्स में जेनरेटर के थ्रू पावर सप्लाई को रेगुलर किया जा रहा है।

फैन के नीचे छूट रहे पसीने

हालात ये हैं कि सीलिंग फैन चल रहा है। फिर भी नीचे बैठे कंज्यूमर्स का पसीना कम नहीं हो रहा है। दूसरी ओर उमस भरे मौसम के उतार चढ़ाव के बीच उन्हें दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। सबसे ज्यादा रात आठ बजे के बाद लोगों को पावर सप्लाई के डिस्टर्ब होने की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। गर्मी से निजात की तलाश में उन्हें टहल कर ही रात गुजारनी पड़ रही है.

धीमा हुआ पानी का फ्लो

वॉटर सप्लाई के टाइम पर भी वोल्टेज का यही हाल है। लो वोल्टेज के कारण पम्पिंग स्टेशन से वॉटर की सप्लाई समय- समय पर बंद हो जा रही है। पीक आवर में सुबह और शाम दोनों ही टाइम वॉटर सप्लाई प्रभावित रहने से लोग परेशान हो जा रहे हैं। इस वजह से हैंडपंप्स पर पानी के लिए लाइन लगानी पड़ रही है.

वर्जन

ट्रांसमिशन में कुछ प्रॉब्लम आने से पावर सप्लाई प्रभावित हुई है। इस पर हायर लेवल पर वार्ता चल रही है। एक या दो दिन में वोल्टेज प्रॉपर वे में मिलने लगेगा।

अतुल निगम, एमडी, पीवीवीएनएल

inextlive from Varanasi News Desk

Related News
+