- यूपी बोर्ड में हो रही है जल्दी एग्जाम कराने की तैयारियां।

- इस बार समय से भरवाएं जाएंगे बोर्ड फॉर्म

- परीक्षा केंद्रों को बनाने के लिए मांगी जानकारियां।

आई स्पेशल

मेरठ: यूपी बोर्ड में इस बार विभाग किसी भी हाल में सेशन लेट नहीं करना चाहता है। इसलिए विभाग इसबार बोर्ड एग्जाम जल्दी कराने की तैयारी में है। ऐसे में क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय में तैयारियां शुरु हो गई है। विभाग में फार्म भरने से लेकर केंद्रों तक की जानकारियां बटोरनी शुरु कर दी गई है।

केंद्रो की मांगी जानकारी

मुख्यालय ने क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय से पिछले कई सालों के बने बोर्ड केंद्रों की जानकारियां मांगी है। इसके साथ ही डिबार केंद्रों के नाम व उनकी डिटेल मांगी है। इसके अलावा इस साल के केंद्रों के लिए किन स्कूलों का प्रस्ताव देना है, उनकी सूची भी मांगी गई है। साथ ही साथ केंद्रों पर कैमरों की व्यवस्था, स्थिति की रिपोर्ट मांगी गई है।

रजिस्ट्रेशन की तैयारी

इस बार विभाग ने स्कूलों को भी अलर्ट कर दिया है। निर्देश है कि वो हर हाल में स्कूलों में क्लास नाइन, इलेवन,टेंथ, टूवेल के रजिस्ट्रेशन की डिटेल तैयार कर ले। ये भी देख ले कि कितने स्टूडेंट्स उनके यहां से किस स्ट्रीम में बोर्ड एग्जाम में इस साल बैठेंगे। इसके साथ ही स्कूलों से उनके यहां बैठने की क्या व्यवस्था है, पानी की क्या व्यवस्था आदि के बारे में पूछा गया है।

क्या कहते हैं अधिकारी

इस बार परीक्षा समय पर करवाने की तैयारी कर रहे है, हो सकता है फरवरी के लास्ट में ही एग्जाम हो जाए। अप्रैल मंथ से सेशन शुरु करना है।

श्रवण कुमार, डीआईओएस