- लाख रुपए देने के बाद भी जमानत न होने से नाराज हत्यारोपी ने भरी अदालत में काटा अपना गला

-लहूलुहान हालत में कैदी को जिला अस्पताल कराया गया एडमिट, BRD रेफर

GORAKHPUR: दीवानी कचहरी परिसर में बुधवार को जबर्दस्त हंगामा मच गया। यहां पेशी पर आए कैदी ने भरी अदालत में ब्लेड से अपना गला काट लिया। इस घटना से परिसर में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में कैदी को लहूलुहान हालत में जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया। वहां डॉक्टरों ने उसकी हालत गंभीर बताते हुए मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। कैदी का आरोप है कि जमानत के लिए उसके घर वालों ने एक व्यक्ति को एक लाख रुपए दिए थे। लेकिन फिर भी उसकी जमानत नहीं कराई गई। इस वजह से वह काफी परेशान था और भरी कोर्ट में ही जमानत की गुहार लगाने के लिए अपना गला काट लिया।

पेशी पर आया था

अपहरण और हत्या के मामले में बुधवार को संतकबीरनगर जिले के मगहर एरिया काजीपुर निवासी हत्यारोपी उमेश कुमार उर्फ पप्पू पुत्र जगदीश की पेशी थी। रोज की तरह दस बजे उसे जिला जेल की गाड़ी से पुलिस अभिरक्षा में लाया गया। पहले उसे लॉकअप में बंद किया गया। इसके बाद पुलिस वाले उसे अपर सत्र न्यायाधीश बद्री विशाल की कोर्ट में ले गए। कोर्ट में पहुंचने के समय कैदी ने ब्लेड से अपने गर्दन की नस ही काट ली। हालांकि पुलिसवालों का कहना है कि उसके जेब से चाकू का बरामद हुई है।

पहले ही दी थी अप्लीकेशन

गौरतलब है कि कोर्ट के समक्ष अभियुक्त उमेश कुमार ने कुछ दिन पूर्व प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई थी। उसने कहा था कि मेरी जमानत कराने के लिए फैमिली मेंबर्स ने कर्ज पर एक लाख रुपए लेकर एक व्यक्ति को दिया था। रुपए लेने के बाद उसने जमानत भी नहीं कराई। जिसे लेकर परिवार के लोग काफी परेशान है।

यह उठ रहे सवाल

-कैदी के पास धारदार औजार कहां से आया?

-पेशी पर लाते समय जेल गेट, सेशन कोर्ट में तलाशी नहीं हुई थी क्या?

- कहीं किसी मुलाकाती या बंदी ने तो तो नहीं दिया?

वर्जन

मामले की जानकारी नहीं है। जेल से पेशी जाने के दौरान कैदियों की तलाश की जाती है। उसके पास धारदार औजार कहा से आए। इसकी जांच कराई जाएगी।

-एसके शर्मा, जेल अधीक्षक

यह एक गंभीर मामला है। पूरे प्रकरण की जांच सीओ कैंट को दी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पा कार्रवाई की जाएगी।

-रामलाल वर्मा, एसएसपी

बॉक्स

इस मामले में जेल में है बंद

उमेश उर्फ पप्पू पर सहजनवां एरिया के गोविंदपुर के रहने वाले प्रभु घघसरा बाजार निवासी व्यापारी के बेटे के अपहरण और हत्या का आरोप है। यह घटना 18 नवंबर 2012 की है। इसी केस में उमेश जेल में बंद है।