-450 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई

-हरिद्वार में पीएसी की दो कंपनी भी भेजी गई

DEHRADUN: आने वाले कुछ समय के लिए दून की सुरक्षा व्यवस्था और ट्रैफिक व्यवस्था पटरी से उतर सकती है। क्योंकि राजधानी देहरादून से करीब ब्भ्0 पुलिसकर्मियों सहित दो कंपनी पीएसी को कांवड़ मेले में ड्यूटी के लिए हरिद्वार भेज दिया गया है। वेडनसडे को देहरादून के डिफरेंट थाना क्षेत्रों से करीब ब्भ्0 पुलिसकर्मियों को हरिद्वार कांवड़ मेले की ड्यूटी के लिए रिलीव कर दिया गया है।

क्8 दिन तक देंगे ड्यूटी

यह फोर्स अगले क्8 दिन तक हरिद्वार में ड्यूटी देगी। दून शहर की अधिक संख्या में हरिद्वार के लिए पुलिस फोर्स भेजने के बाद शहर के थाने, चौकी और पुलिस कार्यालयों में तैनात फोर्स कम हो गई है। इससे कानून व्यवस्था के अलावा टै्रफिक संभालना पुलिस के लिए चुनौती होगी। हाल ही में पंजाब में हुए आतंकी हमले को भी दर किनार नहीं किया जा सकता है। इसको ध्यान में रखते हुए पुलिस पर राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी है। हालांकि एसएसपी पुष्पक ज्योति ने दावा किया है कि मौजूद फोर्स से ही सबकुछ संभाल लिया जायेगा।

--------------

इस तरह भेजे गए पुलिसकर्मी

जिले से दो इंस्पेक्टर, ब्क् दारोगा, 7 महिला दारोगा, फ्9 एचसीपी, फ्9ख् सिपाही, ब्9 महिला सिपाही तथा दो टै्रफिक सिपाही को कांवड़ सीजन के लिए क्8 दिनों के लिए रिलीव किए गए हैं। साथ ही दो कंपनी पीएसी भी भेजी गई हैं।