- जमीन कारोबारी राजेश तिर्की के शव के साथ तुपुदाना चौक जाम किया

- पत्नी ने दर्ज कराई प्राथमिकी, छह लोगों पर हत्या का आरोप लगाया

RANCHI (23 July) : शनिवार को तुपुदाना में जमीन कारोबारी राजेश तिर्की की मौत के मामले में जेल में बंद अपराधी गेंदा सिंह के गिरोह पर हत्या का आरोप लगा है। मृतक राजेश की पत्नी प्रीति तिर्की के बयान पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। रविवार को स्थानीय लोगों ने राजेश के शव के साथ डेढ़ घंटे तक तुपुदाना चौक जाम कर दिया, जिससे कुछ देर के लिए जाम भी लग गया। मौके पर मौजूद नामकुम के सीओ मनोज कुमार ने मृतक के आश्रित को क्0 हजार रुपए का मुआवजा दिया और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। इसके बाद जाम हटा।

पत्नी ने बताए नाम, चल रहा है विवाद

पत्नी प्रीति तिर्की के अनुसार तुपुदाना क्षेत्र के ही जुगे उर्फ जुगेश्वर सिंह, जुगे के भाई बाबू, सरवर खान, भोला लाल, पप्पू व अमजद खान ने मिलकर उनके पति की हत्या कर दी है। ये सभी गेंदा सिंह गिरोह के सदस्य बताए जा रहे हैं। इन सभी का राजेश के साथ एक जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। राजेश तिर्की की टॉरियन व‌र्ल्ड स्कूल के पास एक प्लॉट था। इसे लेकर पांच महीने पहले जुगे सिंह उर्फ जुगेश्वर सिंह, उनके भाई बाबू व सरवर से विवाद हुआ था। राजेश तिर्की की क्.फ्9 एकड़ जमीन थी, जिसमें से जुगेश्वर सिंह ने भ्0 डिसमिल जमीन का एकरारनामा करवाया था। इसी पर विवाद हुआ था, जिसका तुपुदाना ओपी में समझौता भी हुआ था। उसी समय से गेंदा सिंह के गिरोह से राजेश तिर्की की दुश्मनी हो गई थी। करीब दो दिन पहले एक सीमेंट दुकान में राजेश गए थे, जहां भोलालाल, पप्पू व जुगे मिले थे।

ख्0 लाख मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग

तुपुदाना चौक जाम कर रहे सुंदरी तिर्की, विजय आनंद नायक आदि लोगों ने मांग की कि मृतक के आश्रित को ख्0 लाख रुपए का मुआवजा मिले, एक आश्रित को सरकारी नौकरी दी जाए व दोनों बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा सरकार उठाए। दिन के तीन बजे स्थानीय लोग शव लेकर तुपुदाना चौक पर बैठे। शाम साढ़े चार बजे आश्वासन के बाद लोग हटे। आम लोगों ने पुलिस को ख्ब् घंटे के भीतर अपराधियों की गिरफ्तारी का अल्टीमेटम दिया और कहा कि अपराधी नहीं पकड़े गए तो वे ख्ब् घंटे के बाद एक बार फिर सड़क पर उतरेंगे।