- यातायात निदेशालय द्वारा किया गया है बाजार में दोपहिया वाहनों की एंट्री पर बैन का ऐलान

- व्यापारियों ने इस फैसले के विरोध में मंडे को फिर किया प्रदर्शन

DEHRADUN: यातायात निदेशालय द्वारा पलटन बाजार में दोपहिया वाहनों पर रोक के ऐलान का व्यापारी लगातार विरोध कर रहे हैं। मंडे को भी व्यापारी पुलिस के इस फैसले को लेकर विरोध करने सड़कों पर उतरे। इस दौरान राजपुर विधायक भी मौके पर पहुंचे और व्यापारियों को इस संबंध में सीएम से वार्ता करने का आश्वासन दिया। इसके बाद व्यापारी माने।

इसलिए कसा जा रहा शिकंजा

यातायात निदेशालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक पलटन बाजार में पहले से अतिक्रमण है और पैदल चलने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दोपहिया वाहनों के कारण यहां लोगों को पैदल चलने में दिक्कत होती है और हादसों की भी आशंका बनी रहती है। इसे देखते हुए बाजार में दोपहिया वाहनों को बैन करने की योजना है। यातायात निदेशालय ने बताया कि सोशल मीडिया पर भी इस संबंध में पब्लिक की राय ली गई, पब्लिक भी पलटन बाजार में दोपहिया वाहनों की एंट्री पर बैन लगाने की मांग कर रही है।

दोपहिया वाहन रोके तो आंदोलन

राजपुर विधायक खजानदास के आश्वासन के बाद भले ही व्यापारी फिलहाल शांत हो गए हों, लेकिन दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मंडल ने साफ ऐलान किया है कि अगर पलटन बाजार में पुलिस ने दोपहिया वाहनों की एंट्री रोकी तो बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा।

-------------------

विधायक के आश्वासन के बाद व्यापारियों ने प्रदर्शन समाप्त किया। व्यापारी पहले से जीएसटी की मार झेल रहे हैं, यदि बाजार में दोपहिया वाहनों की एंट्री रोकी गई तो बेमियादी प्रदर्शन किया जाएगा।

पंकज मैसोन, अध्यक्ष दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मंडल

---------------

जनता की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए पलटन बाजार में वाहनों की एंट्री पर रोक लगाई जा रही है। सोशल मीडिया पर इस फैसले को लेकर पब्लिक की राय ली गई है, पब्लिक भी चाहती है पलटन बाजार में दोपहिया वाहनों पर रोक लगे।

केवल खुराना, निदेशक यातायात