- छात्रों ने रजिस्ट्रार पर लगाया धमकाने का आरोप

- मामले में छात्रों ने डोईवाला कोतवाली में दी तहरीर

DEHRADUN: उत्तराखंड आयुर्वेद यूनिवर्सिटी में नया विवाद सामने आया है। परम हिमालय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने रजिस्ट्रार डा। मृत्युंजय मिश्रा पर धमकाने का आरोप लगाया है। जिसकी डोईवाला कोतवाली में तहरीर भी दी गई है। छात्रों का कहना है उन्होंने कुछ अनियमितताओं के संदर्भ में राजभवन, शासन व कुलपति को शिकायती पत्र भेजा था। अधिकारियों ने यूनिवर्सिटी बुलाकर उनपर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया। इससे इंकार करने पर उनके मोबाइल फोन तक छीन लिए गए। मामले में रजिस्ट्रार का कहना है कि बीते साल मुन्नाभाई प्रकरण के बाद समस्त संबद्ध कॉलेजों में छात्रों का वेरीफिकेशन कराया जा रहा है। जिसमें बाधा डालने के लिए कुछ चीजों को गलत ढंग से पेश किया जा रहा है।

छात्रों पर माफी मांगने का बनाया दबाव

शुक्रवार को यूनिवर्सिटी में परम हिमालय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने कुछ समय पहले यूनिवर्सिटी की कथित अनियमितताओं को लेकर राज्यपाल, शासन समेत अन्य जगह लिखित शिकायत की थी। जिसमें अधिकारियों से जवाब तलब किया गया। आरोप है कि इसी प्रकरण में विवि की ओर से छात्रों को बुलाया गया। जहां छात्रों से शिकायत वापस लेने तथा लिखित रूप में माफी मांगने का दबाव बनाया गया। इसी दौरान कुछ छात्र तो मान गए, मगर कुछ अपनी बात पर अड़े रहे। इन छात्रों का कहना है कि रजिस्ट्रार ने उनके मोबाइल फोन छीनते हुए करियर खराब करने व कॉलेज से निकाल देने की धमकी दी। जिसके खिलाफ वह डोईवाला कोतवाली पहुंचे। जहां छात्र मनमोहन सिंह, अब्दुर रहमान आदि ने पुलिस को रजिस्ट्रार के खिलाफ लिखित तहरीर दी है। तहरीर पर फोन छीनने तथा धमकी देने के आरोप लगाए गए हैं। डोईवाला इंस्पेक्टर राजेश शाह ने बताया कि तहरीर मिल गई है। मामले की जांच कराई जा रही है।

बीते साल यूएपीएमटी में पकड़े गए मुन्नाभाइयों की घटना को गंभीरता से लेते हुए संस्थानों में वेरिफिकेशन का कार्य किया जा रहा है। मामले के तार मेडिकल कॉलेजों से जुड़े हो सकते हैं। शुक्रवार को परम के छात्रों को बुलाया गया था। जिसे ये रंग दे दिया गया। छात्रों के फोन छीने नहीं बल्कि जमा कराए गए थे।

- डॉ। मृत्युंजय मिश्रा, रजिस्ट्रार, उत्तराखंड आयुर्वेद यूनिवर्सिटी