- जंगल धूसड़ में डकैती से गुस्से में पब्लिक

- पुलिस के ऐतराज पर लोगों ने किया पथराव

GORAKHPUR: पिपराइच एरिया के जंगल धूसड़ में डेयरी संचालक के घर डकैती का खुलासा न होने से पब्लिक का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। पुलिस के प्रति लोगों की नाराजगी का खामियाजा अंजान राहगीरों को भुगतना पड़ रहा है। मंगलवार की शाम तिनकोनिया जंगल में फोटो खींच रहे चार युवकों को पब्लिक ने खदेड़ लिया। पकड़े गए दो युवकों की जमकर धुनाई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आपत्ति जताई तो लोग पुलिस वालों से भिड़ गए। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

डेयरी संचालक के पड़ी थी डकैती

छह जनवरी की रात जंगल धूसड़ मंझरिया निवासी विजय निषाद के घर में डकैतों ने धावा बोला। घर में सो रही विजय की मां जीता देवी, बेटी वंदना, भांजे मकर और दो अन्य को घायल कर डकैत तीन लाख नकदी, ज्वेलरी लूट ले गए। तीन अन्य घरों में भी लूटपाट की लेकिन ज्यादा सामान नहीं ले जा सके। डकैती की सूचना पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 10 से अधिक लोगों से पूछताछ के बावजूद डकैतों का सुराग नहीं लग सका है।

पब्लिक कर रही पिटाई

डकैती की घटना के खुलासे में विलंब से खफा लोग हर किसी पर शक जता रहे हैं। डकैती के तीसरे दिन ही गांव में पहुंचे तीन साधुओं को पब्लिक ने पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान विजय की बेटी ने पहचानने का दावा करके चौंका दिया। बाद में छह अन्य से पूछताछ में कोई नतीजा नहीं निकला। मंगलवार की शाम तिनकोनिया जंगल में फोटो खींच रहे चार युवकों को गांव वालों ने दौड़ लिया। दो युवक जंगल में भाग गए। उनके दो साथियों को पकड़कर लोगों ने पीट दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पिटाई का विरोध जताया तो लोग भड़क गए। पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

डकैती में शामिल बदमाशों की तलाश में पुलिस काम कर रही है। बिना क्लू मिले पुलिस किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी।

ब्रजेश सिंह, एसपी ग्रामीण