JAMSHEDPUR: लौहनगरी जमशेदपुर में अगले तीन दिनों तक झमाझम बारिश के आसार बन रहे हैं। यहां ख्0 से लेकर ख्ख् जुलाई तक बारिश के आसार हैं। बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के क्षेत्र और मानसून के प्रभाव से यह बारिश होगी। बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी ए वदूद ने बताया कि अगले तीन दिनों तक यहां अच्छी बारिश के आसार हैं। अभी जो बारिश हुई है उससे खेतों में थोड़ा पानी जमा हुआ है पर अब अच्छी बारिश नहीं हुई तो कृषि प्रभावित होगी।

घटेगा टेंपरेचर

लौहनगरी में बारिश से तापमान में गिरावट आयेगी। इससे लोगों को खुशनुमा एहसास होगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार बुधवार को लौहनगरी में दिन का तापमान फ्फ्.7 डिग्री रिकार्ड किया गया। वहीं रात का तापमान ख्म् डिग्री रिकार्ड किया गया। विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार ख्0 जुलाई को शहर में आसमान में बादल रहेंगे और बारिश होगी। ख्क् और ख्ख् जुलाई को भी आसमान में बादल रहेंगे और बारिश होगी। ख्ब् और ख्भ् जुलाई को यहां हल्की बारिश की संभावना है। गौरतलब है कि लौहनगरी में वर्षभर में करीब क्ब्00 मिलीमीटर बारिश होती है। यहां जुलाई में औसतन फ्क्क्.म् मिलीमीटर बारिश होती है। जुलाई के बाद यहां अगस्त में सर्वाधिक फ्ख्8.ब् मिलीमीटर बारिश होती है।

अगले छह दिनों का मौसम

दिन मैक्सिमम मिनिमम स्थिति

ख्0 जुलाई फ्क् ख्भ् बारिश होगी

ख्क् जुलाई फ्क् ख्भ् बारिश होगी

ख्ख् जुलाई फ्क् ख्भ् बारिश होगी

ख्फ् जुलाई फ्0 ख्भ् बादल रहेंगे, बारिश

ख्ब् जुलाई फ्0 ख्भ् बारिश संभव

ख्भ् जुलाई फ्क् ख्भ् बारिश संभव

(टेंपरेचर डिग्री सेल्सियस में)

लौहनगरी में अगले तीन दिनों तक बारिश के आसार बन रहे हैं। बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बना है इसके प्रभाव से बारिश होगी।

-ए वदूद, मौसम विज्ञानी, बीएयू