'राब्‍ता' के इस किरदार की उम्र है 324 साल, मेकअप ऐसा कि असली एक्‍टर को नहीं पहचान पाएंगे आप

Fri 21-Apr-2017 12:38:01
Rajkummar Rao Plays 324 Year Old In Raabta The Most Dramatic Transformation See pic
जल्‍द रिलीज होने वाली है सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन स्‍टारर फिल्‍म 'राब्‍ता'। बीते दिनों फिल्‍म का ट्रेलर लॉन्‍च किया गया। फिल्‍म के ट्रेलर में दर्शकों को सबकुछ समझ में आया। हां, सिर्फ एक चीज नहीं समझ आई। वो था बीच में दिखाई दिया एक किरदार। निहायत ही बूढ़ा और अजीब सा दिखाई देने वाला ये इंसान। वैसे आपको बता दें कि फिल्‍म में इसकी उम्र 324 साल बताई गई है़। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर कौन है ये किरदार। वैसे बता दें कि ये कोई नया एक्‍टर नहीं है। इसको कई फिल्‍मों में आप देख चुके हो। नहीं पहचान पाए, आइए उठाते हैं पर्दा इस राज से।

ये है सच्‍चाई
याद होगी आपको भी विक्रमादित्‍य मोटवानी की फिल्‍म 'ट्रैप्‍ड'। फिल्‍म में नजर आए थे राजकुमार राव। फिल्‍म में एक्‍टिंग की सबने तारीफ की थी। कुछ ऐसा ही इन्‍होंने इस बार भी किया। इस फिल्‍म 'राब्‍ता' में। फिल्‍म में इन्‍होंने 324 साल के इंसान का किरदार निभाया। क्‍या रही इनके इस किरदार की खासियत, आइए देखें।

इनको देख चौंक जाएंगे आप
दिनेश विजान की फिल्‍म 'राब्‍ता' में आपको एक किरदार नजर आएगा। फिल्‍म में इसकी उम्र 324 साल दिखाई गई है। बीते दिनों ही फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज हुआ है। ट्रेलर से एक बात तो साफ हो जाती है कि फिल्‍म में सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन ने लीड रोल प्‍ले किया है। इन दोनों के सीन्‍स के बीच अचानक आपको एक उम्रदराज इंसान नजर आया होगा। अब आप सोच रहे होंगे हमारा फोकस लीड रोल को छोड़कर इस करेक्‍टर पर क्‍यों है।

पढ़ें इसे भी : चर्चित फिल्‍मी सितारों के 10 फ्लॉप बच्‍चे

यकीन करना पड़ेगा इस लुक पर
अब आप शायद ये सुनकर चौंक जाएंगे कि इस किरदार के पीछे असल चेहरा है एक्‍टर राजकुमार राव का। हालांकि फिल्‍म में इस किरदार को देखकर एकबारगी तो आप भी यकीन नहीं करेंगे कि ये राजकुमार राव है, लेकिन ये सब टैटू और मेकअप का कमाल है। फिल्‍म में इनको ये लुक इसलिए दिया गया है क्‍योंकि इन्‍होंने 324 साल बूढ़े इंसान का किरदार निभाया है।

पढ़ें इसे भी : टॉप 10 बॉलीवुड एक्‍टर्स की ये फिल्‍में हुई 100 करोड़ के पार, इस साल भी धमाल मचाने को तैयार

ऐसा बताया राजकुमार राव ने
अपने इस लुक के बारे में खुद राजकुमार राव ने ट्विट करते हुए बताया है कि उन्‍होंने ये सब सिर्फ गेस्‍ट अपियरेंस के लिए किया है। आपको याद दिला दें कि इस तरह का लुक इससे पहले दर्शकों ने फिल्‍म 'कपूर एंड संस' में ऋषि कपूर का देखा है। फिल्‍म '2.0' में अक्षय कुमार और 'पा' में अमिताभ बच्‍चन का लुक भी इसका परफेक्‍ट उदाहरण है। ये सभी इन स्‍टार्स के वो लुक हैं जिन्‍हें फिल्‍म की डिमांड को ध्‍यान में रखते हुए मेकअप ट्रिक से बदला गया है।



पढ़ें इसे भी : ‘मोहरा’ की इस क्‍यूट एक्‍ट्रेस ने कराई प्‍लास्‍टिक सर्जरी, पहचानना हुआ मुश्‍किल

ऐसे फाइनल हुआ लुक
वैसे आपको बता दें कि इस तरह के करेक्‍टर में एक्‍टर को ढालना कोई आसान काम नहीं है। फिल्‍म में राजकुमार राव को ऐसा लुक देने के लिए बाकायदा पूरी एक टीम बनाई गई। इस टीम ने लुक के 16 टेस्‍ट करे। तब जाकर कहीं फाइनल लुक मिला। इसके लिए निर्देशक दिनेश विजान और राजकुमार राव को कुल दो दिन का समय लगा फाइनल लुक को ओके करने के लिए। अब ये तो बात हुई समय की। अगली चौंकाने वाली बात ये है कि इस लुक को क्रिएट करने का काम लॉस एंजलेस से आई स्‍पेशल टीम ने किया।

 


पांच से छह घंटे लगते थे मेकअप में
अब लुक के फाइनल होने के बाद हर रोज शूटिंग के वक्‍त राजकुमार राव को पांच से छह घंटे का समय देने पड़ता था इसके स्‍पेशल मेकअप के लिए। इस लुक को और भी ज्‍यादा पॉजिटिव टच देने के लिए राजकुमार ने इसपर एक्‍सेसरीज और टैटू का भी इस्‍तेमाल किया है। वैसे देखने में ही आपको समझ में आ जाएगी उनके इस लुक की बारीकि।

 

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk

Web Title : Rajkummar Rao Plays 324 Year Old In Raabta The Most Dramatic Transformation See Pic