सैनिकों के लिए बहनों का प्यार लेकर रथ बढ़ा आगे

Sun 16-Jul-2017 07:41:13

- भारत रक्षा पर्व के रथ ने दूसरे दिन भी जुटायी राखियां

विभिन्न मार्गो से होते हुए रथ गोरखपुर रवाना

- कहीं रंगोली तो कहीं ढोल नगाड़े बजाकर किया गया स्वागत

दैनिक जागरण के भारत रक्षा पर्व के रथ के रथ का सिटी के लोगों ने ग्रांड वेलकम किया। बनारस पहुंचने के दूसरे दिन शनिवार को यह रथ गिलटबजार, परमानंदपुर, बाबतपुर, भोजूबीर होते हुए पांडेयपुर पहुंचा। वाराणसी की बहनों का प्यार लिए रथ गोरखपुर के लिए रवाना हो गया। स्कूलों से लेकर कालेजों तक में बच्चों ने सैनिकों के लिए रंग- बिरंगी राखियां भेंट की। पिछले 15 वर्षो से दैनिक जागरण भारत रक्षा पर्व का आयोजन कर रक्षा बंधन के दिन सैनिकों की सूनी कलाईयों पर राखी बांध कर अपनेपन का अहसास करा रहा है.

मुहिम में इस बार तीन रथ निकले हैं। इसमें दो रथ कानपुर से, जबकि एक रथ रायपुर से निकला है। लखनऊ, इलहाबाद, होते हुए शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे रथ का जोरदार स्वागत किया गया। इसमें तमाम संगठनों, क्लब के सदस्यों व आम लोगों ने सैनिकों के लिए राखी सौंपी। इस दौरान दैनिक जागरण के नदेसर स्थित कार्यालय में हुए भव्य आयोजन में 39- जीटीसी के बिग्रेडियर एसए रहमान व 11 एनडीआरएफ के कमांडेंट आलोक कुमार सिंह भी शामिल हुए।

रंगोली के जरिए आगवानी

परमानंदपुर स्थित अग्रसेन कन्या डीग्री कालेज का नजारा काफी अलग दिखा। शनिवार को पहुंचे रथ का स्वागत छात्राओं ने शानदार रंगोली बनाकर किया। रंगोली बनाने वाली छात्राओं में गरिमा, सौम्या, सुरभि, प्रगति, नंदनी, मनीषा ऋतु, सौम्या, श्रेया, अन्नपूर्णा व सोनाली समेत अन्य शामिल रहीं। रथ का स्वागत प्राचार्य डा। कुमकुम मालवीय, डा। अनीता सिंह डा। चंदारानी, डा। ओपी चौधरी व डा। बृजेश समेत अन्य शिक्षकों ने किया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ। एसके उपाध्याय ने कहा कि वीर सैनिकों के सम्मान में दैनिक जागरण द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता.

inextlive from Varanasi News Desk

 
Web Title : Rakhi News