-ट्यूजडे पुलिस ने रामपुर गार्डन डकैती में असली और नकली वारदात की फुटेज का किया मिलान

>BAREILLY: रामपुर गार्डन में ज्वैलर प्रदीप के घर डकैती के खुलासे के लिए पुलिस ने असली और नकली डकैती (रिक्रिएशन)) की सीसीटीवी फुटेज का ट्यूजडे को मिलान किया। फुटेज अंधेरे में कोई भी पुलिसकर्मी घर में एंट्री करते हुए नहीं दिखा। जैसा कि असली वारदात की फुटेज में था। अब पुलिस एग्जिट को लेकर जांच पड़ताल में जुटी है। क्योंकि एग्जिट करने के दौरान अंधेरा नहीं था। अब ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि सिर्फ सात मिनट में वारदात कैसे हो गई।

<द्गठ्ठद्द>ष्टष्टञ्जङ्क में दिखी दो आकृति

फ्राइडे रात करीब साढ़े 8 बजे रामपुर गार्डन में ज्वैलर प्रदीप को बदमाशों ने स्कूटर खड़ा करते वक्त घर के अंदर घुसकर बंधक बना लिया था और 22 लाख की ज्वैलरी व नकदी लूटकर ले गए थे। पुलिस ने जब टंडन डायोग्नास्टिक सेंटर की सीसीटीवी देखी थी तो पाया था कि रात में करीब साढ़े आठ बजे कुछ देर के लिए लाइट जाती है। उसी वक्त प्रदीप अपने घर में स्कूटर से एंट्री करते हैं। सीसीटीवी में स्कूटर की लाइट जलती दिखती है और दो आकृति भी दिखती हैं लेकिन कोई बदमाशों का चेहरा साफ नहीं दिखता है। उसके बाद घर से प्रदीप व उनकी पत्‍‌नी मंजू तो बाहर निकलते दिखती हैं लेकिन बदमाश नहीं। इसी को देखने के लिए मंडे रात भी घटना को एसपी सिटी की मौजूदगी में लाइट बंद करके रिक्रिएट किया गया। ट्यूजडे को सीसीटीवी फुटेज देखी गई तो एंट्री करते वक्त कोई भी पुलिसकर्मी सीसीटीवी कैमरे में कैद नहीं हुआ।

2------------

PAC करेगी रामपुर गार्डन में कैंप

रामपुर गार्डन लोगों की सिक्योरिटी का जिम्मा सिर्फ 3 पुलिसकर्मियों के हवाले है कि न्यूज आई नेक्स्ट में पब्लिश होने के बाद एसपी सिटी ने चौकी में पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाने की बात कही है। एसपी सिटी ने चौकी इंचार्ज से कहा कि वह पीएसी की मांग करें और रात में पीएसी का कई दिनों तक एरिया में राउंड कराएं और आवारा घूमने वाले युवकों को खदेड़ा जाए। उन्होंने चौकी इंचार्ज को इस कॉलोनी में लगे अवैध और गैरजरूरी पान व चाय के खोखों को भी चिह्नित कर हटाने के निर्देश दिए हैं।