-सरनिया में हुई समाज को झकझोरने वाली वारदात

-आरोपी बच्चे को पकड़ा, पुलिस के सामने कबूला गुनाह

BAREILLY: बच्चियों के साथ रेप को लेकर पॉक्सो एक्ट में संसोधन कर सख्त कानून बनाया गया और आरोपियों को फांसी की सजा का प्रावधान रखा गया है। बरेली में भी लगातार बच्चियों के साथ रेप की वारदातें सामने आ रही हैं, लेकिन जो मंडे को रेप की वारदात आयी है, वह समाज को झकझोरने वाली है, क्योंकि रेप करने वाला भी बच्चा ही है। वारदात सीबीगंज के सरनिया गांव की है। यहां 8 वर्षीय बच्ची के साथ 11 वर्षीय बच्चे ने रेप किया। यही नहीं जब बच्चे से पूछताछ की गई तो उसने बिना किसी डर और झिझक के अपना गुनाह भी कबूल कर लिया। पुलिस बच्ची का मेडिकल कराकर आगे की कार्रवाई कर रही है। बच्ची से रेप की वारदात के बाद एसएसपी जोगेंद्र कुमार, एसपी सिटी अभिनंदन, एएसपी अशोक मीणा पुलिस टीम के साथ पहुंचे और परिजनों से पूछताछ की।

एक ही स्कूल में पढ़ते हैं दोनों

सरनिया निवासी 8 वर्षीय बच्ची के पिता ऑटो ड्राइवर हैं। उसके परिवार में मां, तीन भाई और दो बहन हैं। वह खुसरो इंटर कॉलेज में क्लास 1 में पढ़ती है। बच्ची के पड़ोस में ही 11 वर्षीय बच्चे का परिवार रहता है। उस बच्चे के पिता दिल्ली में ट्रक ड्राइवर हैं। उसके परिवार में मां, 4 भाई व तीन बहन हैं। वह भी उसी स्कूल में थर्ड क्लास में पढ़ता है। दोनों बच्चे रिश्ते में भाई-बहन लगते हैं। दोनों एक साथ खेलते भी हैं और दोनों के परिवारों का घर पर आना जाना भी है।

आम दिलाने के बहाने ले गया

पिता ने बताया संडे दोपहर करीब 3 बजे उनकी बेटी को पड़ोस में रहने वाला बच्चा खेत में आम दिलाने के बहाने बुलाकर ले गया था। दोनों करीब 1 किलोमीटर दूर खेत में पहुंचे। यहां पर बच्चे ने बेटी के साथ गलत काम किया। यहां से कोई गुजरा तो वह बच्ची को नीम के पेड़ के नीचे ले गया और फिर उसके बाद एक गड्ढे में रेप किया। उसके बाद दोनों बच्चे घर वापस आ गए।

दर्द होने पर मां को बताया

शाम के वक्त बच्ची को दर्द हुआ तो उसने मां को बताया। मां ने उसे दर्द की दवा दिला दी। जब मां ने उसे दर्द के बारे में पूछा तो उसने रेप की पूरी बात बता दी। जिसके बाद बच्ची के परिजन पड़ोसी बच्चे के घर गए और शिकायत की, लेकिन बच्चे की मां ने झगड़ा किया और कहा कि वह झूठा आरोप लगा रहे हैं। उसके बाद रात में किसी ने पुलिस को सूचना नहीं दी।

दूसरे दिन थाने में की शिकायत

दूसरे दिन बच्ची के परिजन सीबीगंज थाना पहुंचे और पुलिस को रेप की सूचना दी। बच्ची से रेप की सूचना पर तुरंत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उसके बाद बच्चे के घर गए तो वह घर पर ही मिल गया। पुलिस ने बच्चे की निशानदेही पर ही उसके पहने हुए कपड़े बरामद कर लिए। बच्चे के कपड़े उसकी बहन ने धुल दिए थे। पुलिस कपड़ों को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजेगी।

बच्चे ने बताई पूरी वारदात

जब पुलिस ने आरोपी बच्चे से पूछताछ शुरू की तो उसने बिना झिझक के पूरी वारदात बता दी। उसने बताया कि वह बच्ची को लेकर गया था। वह खेत में बच्ची के साथ गलत काम कर रहा था तो एक बुजुर्ग निकले तो वह वहां से हट गया। उसके बाद वह वहां से नीम के पेड़ के नीचे चला गया। वहां पर बच्ची के साथ गलत काम किया। उसके बाद एक गड्ढे में जाकर रेप किया। हालांकि बच्चे ने कहा कि बुरा काम का प्रयास किया था।

12 पॉक्सो एक्ट के केस दर्ज

-नाबालिग के साथ रेप के केस लगातार सामने आ रहे हैं। बरेली में इस वर्ष अब तक 12 पॉक्सो एक्ट के केस दर्ज हो चुके हैं, जिसमें कई काफी कम उम्र की बच्चियां भी हैं।

-19 अप्रैल 2018 को किला के बाकरगंज में 8 वर्षीय मूक बच्ची के साथ पड़ोसी ने रेप की वारदात को अंजाम दिया था।

-16 फरवरी 2018 को शाही में 5 वर्षीय बच्ची के साथ पड़ोसी युवक ने रेप की वारदात को अंजाम दिया था, वह बच्ची को बहला-फुसलाकर ले गया था।

-25 अगस्त 2017 को नवाबगंज में 7 वर्षीय बच्ची के साथ दो युवकों ने रेप की वारदात को अंजाम दिया था। दोनों बच्ची को अगवा करके ले गए थे

-9 जुलाई 2017 को सुभाषनगर में 8 वर्ष की बच्ची के साथ पड़ोसी ने रेप किया था। आरोपी सीओ बहेड़ी का फॉलोवर था।

-11 जनवरी 2017 को रिठौरा में 8 वर्षीय बच्ची के साथ रिश्ते के मामा ने रेप किया था। वह बच्ची को टॉफी दिलाने के बहाने लेकर गया था

-बीते वर्षो में बच्चियों के साथ रेप व मर्डर की वारदातें सामने आयी हैं, जिसमें मीरगंज और नवाबगंज की वारदात ने पूरे प्रदेश को झकझोर कर रख दिया था.

बॉक्स-

मूक बच्ची के आरोपी काे मिले सजा

8 वर्षीय मूक बच्ची से रेप केस को लेकर बरेली बधिर क्रीड़ा संस्था ने आरोपी के खिलाफ सख्त सजा की मांग की है। मंडे को संस्था के पदाधिकारियों ने एसएसपी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने वालों में संस्था के अध्यक्ष चंगेज खान, इंटरनेशनल मूक बधिर प्लेयर महताब हुसैन, आसिफ, महासचिव महताब हुसैन, कोषाध्यक्ष दीपक कुमार, जावेद खान, आदि मौजूद रहे।

बच्ची के साथ रेप की वारदात हुई है। रेप की वारदात करने वाला भी नाबालिग है। एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी