-किला में बच्ची के साथ पड़ोसी ने किया था रेप, पर्दे से झूलते वक्त गिरकर चोट की बात निकली गलत

-पूछताछ में आरोपी ने किया खुलासा, डॉक्टर ने भी मेडिकल में की रेप की पुष्टि, आरोपी गिरफ्तार

BAREILLY: डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट 9 वर्षीय मूक बच्ची पर्दे से झूलते वक्त गिरने से चोटिल नहीं हुई थी, बल्कि उसके साथ पड़ोसी ने ही रेप किया था। एक तरफ हॉस्पिटल में बच्ची कराह रही थी तो दूसरी ओर बड़ी बहन की डोली उठ रही थी। पड़ोसी ने बच्ची के पिता की बड़ी बेटी की शादी में मदद की थी, जिसके चलते पिता को भी शक नहीं हुआ और पुलिस के पूछने पर आरोपी का बचाव करते रहे। बच्ची के भाई की तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने रेप की बात कबूल कर ली। सैटरडे एसएसपी की मौजूदगी में पुलिस ने आरोपी के घर तलाशी ली तो उसके खून से सने अंडरगारमेंट बरामद कर लिए है। मेडिकल में भी रेप की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने रेप और पाक्सो एक्ट की धाराओं में एफआईआर दजर्1 की है।

दो बच्चियां खेल रही थ्ाीं घर पर

किला निवासी शख्स के तीन बच्चे हैं। उसकी पत्‍‌नी की तीन वर्ष पहले मौत हो चुकी है। उनका पड़ोसी सब्जी विक्रेता भूपराम अक्सर मदद करता रहता था। उनके सभी बच्चे भूपराम को भइया बोलते हैं। उनकी बड़ी बेटी की फ्राइडे को शादी थी। बेटी की शादी में भूपराम की पत्‍‌नी भी बच्चों की मां का सारा काम देख रही थी। थर्सडे को शादी की अन्य रस्में चल रही थीं। भूपराम की पत्‍‌नी, शख्स के घर में मौजूद थी और उसके बच्चे कोचिंग पढ़ने गए थे। भूपराम घर में अकेला था। दोपहर करीब साढ़े 4 बजे शख्स की 9 वर्षीय मूक बेटी और एक अन्य 11 वर्ष की बच्ची भूपराम के घर खेल रही थी। घर में टीवी चली तो बच्चियां टीवी देखने लगीं। अचानक लाइट चली गई तो दूसरी बच्ची वहां से चली गई, लेकिन मूक बच्ची घर पर ही माैजूद रही।

अकेला पाकर बनाया हवस का शिकार

जब बिस्तर पर आराम कर रहे भूपराम ने देखा कि बच्ची अकेली है तो उस पर हैवानियत सवार हो गई और उसने बच्ची के साथ रेप किया। जब बच्ची के ब्लीडिंग शुरू हो गई तो वह बच्ची को लेकर उसके घर पहुंच गया। घर में कई लोग मौजूद थे। उसने झूठ बोलते हुआ कहा कि बच्ची पर्दे से झूला झूलते हुए गिर गई है और उसके चोट लग गई है। जिसके बाद परिजनों ने बच्ची को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया। यहां पर डॉक्टर ने शक के आधार पर बच्ची के भाई को बताया कि बच्ची के साथ बुरा काम हुआ है। बच्ची के भाई ने यूपी 100 को सूचना दी। मौके पर पुलिस पहुंची और बच्ची का पिता भी पहुंच गया, लेकिन उसने गलत काम होने की बात से इनकार कर दिया और इंटरनल पार्ट का मेडिकल कराने से इनकार कर दिया।

भाई ने की शिकायत तो ख्ाुला मामला

फ्राइडे को एक बार फिर से भाई ने शक के आधार पर बहन के साथ हुई वारदात करने वाले के खिलाफ कार्रवाई के लिए किला पुलिस से शिकायत की, जिसके बाद एसएचओ किला एसपी सिटी की मीटिंग छोड़ तुरंत डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचे। यहां पर बच्ची के पिता से पूछा गया तो उसने फिर से रेप की बात से इनकार कर दिया। इससे पुलिस उलझन में फंस गई। रात में ही सीनियर अधिकारी भी पहुंच गए और फिर तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर आरोपी भूपराम को हिरासत में ले लिया।

अरगनी पर मिले खून से सने कपड़े

पुलिस ने जब रात में आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने बच्ची के साथ रेप की वारदात कबूल कर ली। उसके बाद एसएसपी को मामले की जानकारी दी गई। सैटरडे को एसएसपी मौके पर पहुंचे और फिर आरोपी के घर की तलाशी ली गई। यहां पर अरगनी पर आरोपी के खून से सने अंडर गारमेंट मिल गए। उसके बाद बच्ची का मेडिकल कराया गया तो रेप की पुष्टि हो गई। पुलिस जांच में आया कि आरोपी की पत्‍‌नी ने कमरे में फैले खून को साफ किया था। पुलिस ने उसे जमकर फटकार लगाई है।

बच्ची के साथ रेप की वारदात हुई थी। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 7 दिन में चार्जशीट दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। 6 महीने पर सजा दिलाने का प्रयास करेंगे। इसके लिए मानीटरिंग सेल की मीटिंग करने के निर्देश एसएसपी को दिए हैं। आरोपी को सख्त सजा दिलाई जाएगी।

प्रेम प्रकाश, एडीजी जोन