RBSE Class 12 Rajasthan Board science and commerce Results 2017 to be declare today on rajeduboard rajasthan gov in

News

RBSE 12th Result: बस कुछ ही देर में कॉमर्स-साइंस स्‍टूडेंट इन दो जगहों पर एक क्‍िलक में देखेंगे रिजल्‍ट

Mon 15-May-2017 11:33:03

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान (राजस्थान बोर्ड) के अनुसार आज 12वी के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है। आज राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वर्ष 2017 परीक्षा परिणाम घोषित होने वाला है। जिससे आज सभी स्‍टूडेंट अपना रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर देख सकते हैं। इसके अलावा उन्‍हें रिजल्‍ट देखने का दूसरा ऑप्‍शन http://rajasthan12.jagranjosh.com भी दिया जा रहा है।

यहां एक क्‍िलक में देखें रिजल्‍ट:
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान (राजस्थान बोर्ड) की साइंस और कॉमर्स परीक्षा 2017 के नतीजे आज दोपहर करीब 12:15 पर आने वाले हैं। ऐसे में जैसे-जैसे समय बीत रहा है वैसे-वैसे स्‍टूडेंट के दिलों की धड़कने तेज होती जा रही हैं। इस संबंध में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के प्रवक्ता का कहना है कि राजस्थान के शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी रिजल्‍ट जारी कर सकते हैं। रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी अपलोड होंगे। ऐसे में सभी स्‍टूडेंट अपना रिजल्‍ट  वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर देख सकेंगे।

जागरण जोश की वेबसाइट पर भी:

वहीं बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर आज लोड अधिक होने की संभावना है। जिससे स्‍टूडेंट को रिजल्‍ट देखने का एक दूसरा ऑप्‍शन http://rajasthan12.jagranjosh.com पर दिया जा रहा है। ऐसे में सभी स्‍टूडेंट को सलाह दी जाती है कि वे अपना रिजल्‍ट जागरण जोश की की साइट पर भी चेक कर सकते है। यहां पर परीक्षा परिणाम ऑनलाइन देखने की प्रक्रिया काफी आसान है। जागरण की वेबसाइट पर क्‍लिक करने के बाद उसके क्षेत्र/कॉलम भरें को भरें और उसे सबमिट कर दें। इसके बाद मोबाइल नंबर/ ईमेल आईडी पर ईमेल/ एसएमएस मिलेगा। जिसमें उनकी सारी डिटेल होगी।

प्रतियोगी परीक्षाओं की वजह से:
बतातें चलें कि राजस्थान बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाओं में विज्ञान वर्ग में करीब 2 लाख 34 हजार 523 स्‍टूडेंट परीक्षा में पंजीकृत हुए थे। इसके अलावा और वाणिज्य वर्ग में 48 हजार 133 परीक्षार्थी पंजीकृत किये गए थे। बतादें कि हाल ही में राजस्‍थान बोर्ड ने ऐलान किया था कि देश के मेडिकल और इंजीनियरिंग जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की वजह से रिजल्‍ट जल्‍द से जल्‍द घोषित हो जाएंगे। जिसकी वजह से इन दोंनों वर्गों का परीक्षा परिणाम 15 मई तक जारी करने की घोषणा की थी।

National News inextlive from India News Desk

Related News