- रिश्तेदार ने लूटा था रिटायर्ड बैंक मैनेजर और पत्नी को बंधक बनाकर

- मल्लावां के विधायक की बहन और पति को बंधक बनाकर की थी लूटपाट

LUCKNOW :

मडि़यांव में रिटायर्ड स्टेट बैंक मैनेजर और उनकी पत्नी को बंधक बनाकर और मल्लावां के विधायक की मानक नगर में रहने वाली बहन और उनके पति को बंधक बनाकर लूटपाट करने वाले शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। रिटायर्ड बैंक मैनेजर के घर लूट करने वाला उन्हीं का रिश्तेदार निकला। क्राइम ब्रांच की टीम ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में बदमाशों ने करीब आधा दर्जन लूट की वारदात कबूल की हैं। पकड़े गये सभी बदमाश संभ्रांत परिवार से ताल्लुक रखते हैं और उनके पिता उच्च पदों पर तैनात हैं।

पढ़े लिखे युवकों का गैंग

क्राइम ब्रांच टीम ने लूटपाट करने वाले गैंग के चार सदस्यों को शुक्रवार रात फैजुल्लागंज बंधा रोड से गिरफ्तार किया। पकड़ा गया शिवाकांत उर्फ कुन्नू गुप्ता हरदोई निवासी है। इसके पिता रामशंकर हरदोई में एक कंपनी में ब्रांच मैनेजर हैं। दूसरा बदमाश सचिन कश्यप उर्फ डेबिट है। सचिन बीएससी है और उसके पिता विनोद ठेकेदार हैं। तीसरे बदमाश शिवम् मिश्रा के पिता रामपुर जिला पंचायत में प्रशासनिक अधिकारी हैं और वह खुद बीएड, बीटीसी है। चौथा बदमाश आदर्श ठाकुर है और वह बीकाम की पढ़ाई कर चुका है। आदर्श के पिता आशीष ठाकुर ग्राम प्रधान हैं और हरदोई प्रधान संघ के अध्यक्ष।

फूफा के घर डाली डकैती

इंस्पेक्टर मडि़यांव अमरनाथ वर्मा ने बताया कि स्टेट बैंक कॉलोनी निवासी रिटायर्ड बैंक मैनेजर मदनमोहन मिश्रा के रिश्ते में साले का लड़का शिवम है। वह चारबाग स्थित एक डाक्टर के पास मदन मोहन की पत्नी रत्ना को मिला था। वहीं उसकी जान पहचान हुई और वह रत्ना मिश्रा के यहां एक बार स्टेट बैंक कॉलोनी आया। उसने बुजुर्ग दंपत्ति को अकेला रहते देख लूट की योजना बनाई और 5 अप्रैल की रात में बंधक बना कर लूट की वारदात साथियों के साथ की। इनके पास से लूट का सामान और नगदी बरामद हुई है।

बाक्स

इन वारदातों का खुलासा

- 16 मार्च की रात मल्लावां के विधायक की बहन गीता सिंह के घर में लूटपाट की वारदात को अंजाम देने की बात कुबूल।

- 10 जनवरी को आलमबाग निवासी ओंकारनाथ के घर में लूटपाट की थी। वहीं काकोरी और जानकीपुरम में भी इसी गैंग में लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

वारदात के लिए गाड़ी बुक कराते थे

एसपी क्राइम दिनेश सिंह ने बताया कि पकड़े गये सभी लुटेरे शातिर हैं। ये वारदात को अंजाम देने के लिए पहले ट्रेवल से गाड़ी बुक करते थे। इसके बाद ड्राइवर को उलझाकर गाड़ी ले जाते और वारदात करते। पर्स व चेन लूट के लिए आरोपी परिचितों की बाइक का ही यूज करते थे।

बाक्स

सट्टे और शराब की लता ने बनाया लुटेरा

एसपी टीजी हरेन्द्र कुमार ने बताया कि पकड़े गये सभी बदमाश ठीकठाक परिवार से हैं। जुएं, सट्टे और शराब की लत ने इनको लुटेरा बना दिया। पकड़े गये बदमाशों में सिर्फ सचिन कश्यप के खिलाफ हरदोई में हत्या के प्रयास का एक मामला दर्ज है।