rickshaw became Kabbad

Local

कमीशन का जुगाड़, रिक्शे कर डाले कबाड़

Thu 12-Oct-2017 07:00:28

- 200 से अधिक रिक्शे खुले आसमान के नीचे खड़े

- नीलामी के लिए नगर निगम ने गठित कमेटी

MEERUT। नगर निगम में कमीशन का खेल इस कदर है कि अच्छे खासे सामान को कबाड़ बना दिया जाता है। इसकी बानगी इस बात से है कि नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के स्टोर में ठीकठाक रिक्शों को कबाड़ में तब्दील कर दिया गया। जिस कारण सालों से खुले आसमान के नीचे खड़े रिक्शों में जंग लग गई। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक अब इनकों नीलामी में बेचा जाएगा।

नहीं है किसी पास जवाब

नगर निगम के स्टोर रूम में खड़े रिक्शे एक दो नहीं है बल्कि 200 से अधिक है। नगर निगम के सफाई कर्मी इनसे शहर का कूड़ा उठाने के काम करते हैं। यह रिक्शे क्यों कबाड़ में खड़े कर दिए गए इसका जवाब किसी के पास नहीं है। यह महज नगर निगम स्टोर की बात नहीं है। बल्कि तीनों डिपो में ऐसे अनेक सामान है जिनको हजारों रुपये में खरीद कुछ दिन काम लेने के बाद कबाड़ में खड़ा दिया कर दिया जाता है। अपनी जेब गर्म करने के लिए फिर से उस सामान को दोबारा से खरीदा जाता है।

नीलामी के लिए बनाई कमेटी

नगर निगम ने स्टोर व तीनो डिपों पर खड़े कबाड़ को बेचने के लिए एक कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी का अध्यक्ष अपर नगर आयुक्त जेएस कर्नी को बनाया गया है। इसके अलावा इसमें पांच सदस्य और हैं।

वर्जन

जो सामान कबाड़ है। उसकी नीलामी की जाएगी। सभी डिपो प्रभारियों को कबाड़ में पड़े सामान की सूची तैयार करने के लिए कहा गया है। सूची तैयार होने के बाद टेंडर के माध्यम से इसकी नीलामी की जाएगी।

अली हसन कर्नी, अपर नगर आयुक्त व अध्यक्ष नीलामी कमेटी

inextlive from Meerut News Desk

TAGS

Related News