स्पेशल न्यूज

- बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर फोरलेन फिर से हो गए हैं गड्ढायुक्त

- शासन ने मांगी वर्तमान रिपोर्ट, अधिकारियों ने शुरू कराया पैचवर्क

BAREILLY:

अभी दो माह भी नहीं बीते और सीएम 'योगी की महत्वाकांक्षा' पर पैचवर्क फिर शुरू हो गया है। सीएम योगी ने प्रदेश के सभी हाइवे को गड्ढामुक्त करने को कहा था, लेकिन गड्ढामुक्त की गई सड़कें मानसून की पहली बारिश में ही 'धुल' गई हैं। जिससे सड़कों के जख्म फिर उभर आए हैं। सीएम ने विभागों से सड़कों की रिपोर्ट को वीडियोग्राफी की डीवीडी के साथ भेजने को कहा तो अधिकारियों के हाथ पांव सुन्न हो गए। 30 जुलाई तक शासन को रिपोर्ट प्रेषित करनी है। ऐसे में विभाग पूरी तैयारी में जुट गया है।

फोरलेन पर दिखने लगे गड्ढे

पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने शासन को सड़कों की वर्तमान स्थिति से रूबरू कराने के लिए रिपोर्ट तो तैयार कर ली। लेकिन वीडियोग्राफी कराने के दौरान सड़कों पर कई जगह के हुए पैचवर्क के उखड़ने का पता चला। इसमें सर्वाधिक गड्ढे बदायूं फोरलेन, पीलीभीत बाईपास, शाहजहांपुर फोरलेन पर मिले हैं। जिन्हें फिर से भरे जाने की कवायद शुरू हो गई है। मानसून की पहली झमाझम बारिश पैचवर्क नहीं सह सके। वह उखड़ गए और फिर से रोड गड्ढों में धंसने लगी। ऐसे में ठेकेदारों को नोटिस जारी की गई और उन्हें अपने खर्च से पैचवर्क कराने को कह दिया गया है। जिसके बाद वीडियोग्राफी कराई जाएगी।

एक नजर में

- 185 कि मी। तक हुआ रेनोवेशन

- 306 किमी। तक हुआ रीमेनटेनेंस

- 893 किमी। तक हुआ पैचवर्क

विभाग जिन्होंने किया पैचवर्क

- मंडी परिषद

- नगर निगम

- सिंचाई विभाग

- पंचायती राज विभाग

- गन्ना विभाग

- पीडब्ल्यूडी

- बरेली विकास प्राधिकरण

- आवास विकास

- डूडा

शासन ने रिपोर्ट मांगी है। बारिश होने से हुए पैचवर्क उखड़ गए हैं। जिन्हें ठीक कराने के लिए ठेकेदारों को निर्देश दिए गए हैं।

बीएम शर्मा, एक्सईएन, निर्माण खंड