- इलेक्शन ड्यूटी में लगी रोडवेज बसों से डीजल चोरी कर बेच दे रहे ड्राइवर

- कुसम्ही बाजार में यूपी रोडवेज की बस से डीजल चुराता दिखा ड्राइवर

- पब्लिक के विरोध पर हो गया फरार लेकिन तब तक लोगों ने खींच ली फोटो

GORAKHPUR: यूपी रोडवेज में बसों से डीजल चुराकर बेचने का खेल काफी पुराना है लेकिन हद तो यह है कि ड्राइवर इलेक्शन ड्यूटी के दौरान भी चूना लगाने से गुरेज नहीं कर रहे। इलेक्शन ड्यूटी में लगे हर एक को सख्त आदेश होने के बाद भी यूपी रोडवेज के कुछ ड्राइवर आयोग को चूना लगाने में जुटे हुए हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब शुक्रवार को मतदान कर्मियों को छोड़ने के बाद कुसम्ही बाजार में बस खड़ी कर रोडवेज का ड्राइवर डीजल चोरी करता हुआ पाया गया। लोगों ने विरोध किया तो ड्राइवर बस लेकर फरार हो गया। हालांकि इतनी देर में डीजल चुरा रहे ड्राइवर की फोटो लोगों ने मोबाइल में कैद कर ली। जांच में पता चला है कि बस मुरादाबाद रीजन की है।

गैलन में भर रहा था डीजल

शुक्रवार की दोपहर यूपी रोडवेज की बिजनौर डिपो की बस नंबर यूपी 21- एएन- 7379 का ड्राइवर मतदान कर्मियों को छोड़ने के बाद कुसम्ही बाजार के पास बस खड़ी कर डीजल चुरा रहा था। बस से डीजल एक बड़े गैलन में भरता देख स्थानीय लोगों ने उससे पूछताछ शुरू कर दी। पहले तो ड्राइवर ने बस खराब होने की बात कही। बाद में मामला बिगड़ने लगा तो बस को साइड करने के बहाने ड्राइवर फरार हो गया।

बॉक्स

डीजल चोरी का है पुराना खेल

रोडवेज में डीजल चोरी का खेल काफी पुराना है। रोडवेज कर्मचारियों की मिलीभगत से हर महीने रोडवेज को लाखों रुपए की चपत लगती है। गोरखपुर डिपो में भी डीजल चोरी के कई मामले पहले उजागर हुए हैं और इन मामलों में कार्रवाई भी हुई है। बावजूद इसके रोडवेज कर्मियों की सेहत पर इसका कोई असर नहीं पड़ता

-------------

वर्जन

रोडवेज की बसों से डीजल चोरी करने वाले ड्राइवर कतई बख्शे नहीं जाएंगे। चूंकि जिस बस से डीजल चोरी करने की बात सामने आई है वह मुरादाबाद रीजन की है। बस नंबर और ड्राइवर की फोटो मुख्यालय सहित मुरादाबाद के आरएम को भेज दी गई है। उसकी पहचान कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

- एसके राय, आरएम, रोडवेज