आज रात से थम जाएंगे रोडवेज बसों के पहिए

Sun 13-Aug-2017 07:40:49

- छह सूत्रीय मांगों को लेकर निगम कर्मी रहेंगे ह़ड़ताल पर

- राज्य के सभी रूट्स पर जाम रहेंगे बसों के चक्के

DEHRADUN: आज रात बारह बजे से रोडवेज की क्ब्00 बसों के पहिये जाम हो जाएंगे। रोडवेज कर्मियों ने अपनी म् सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल का ऐलान किया है। कर्मचारियों का कहना है कि मांगों को लेकर रोडवेज प्रबंधन से वार्ता की गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

सभी रूट रूट रहेंगे बाधित

रोडवेज कर्मियों का कहना है कि प्रदेश के सभी रूट्स पर बसों का संचालन बंद रखा जाएगा। अगर हड़ताल को लेकर शासन- प्रशासन द्वारा कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया तो हजारों यात्रियों को इस दौरान परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

क्या हैं निगमकर्मियों की मांगें

निगम की ओर से म् सूत्रीय मांगों में सबसे प्रमुख मांग सातवें वेतनमान को लागू करना है। इसके अलावा पिछली सरकार में बकाया भुगतान, वाह्य स्त्रोत कर्मचारियों को संविदा पर कम से कम क्8 हजार वेतन देने, सेवानिवृति व मृत्त कर्मचारियों का भुगतान करना, प्रशासनिक लिपि के अंतर्गत पचास परसेंट सीधी भर्ती की मांग, सरकार द्वारा निगम का म्7 करोड़ का भुगतान करने संबंधी मांगे निगमकर्मियों ने दोहराई हैं।

- - - - - - - - - - - - - - -

- - - - - - - - - - - - - - - - - -

रोडवेज कर्मचारी आज से हड़ताल पर रहेंगे। निगम प्रबंधन से लेकर शासन प्रशासन तक सातवें वेतनमान के अलावा अन्य पांच मांगों को प्रमुखता से रखा गया है। जिस पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी है.जब तक निगम कर्मियों की मांग पर अमल नहीं लिया जाता तब तक हड़ताल जारी रहेगी.

रामचन्द्र रतूड़ी, महामंत्री, रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद

- - - - - - - - - - - - - - - - -

हमने निगम कर्मियों से वार्ता की है, मांगों के निस्तारण को लेकर आश्वासन दिया गया है। उम्मीद है कि निगम कर्मचारी दिए गये आश्वासनों पर अमल करेंगे और चक्काजाम नहीं करेंगे.

दीपक जैन, जीएम

inextlive from Dehradun News Desk

 
Web Title : Roadways Strike