- लुटेरों ने जज और उनकी पत्नी को बेडरूम में बनाया बंधक

- 45 हजार कैश और करीब सात लाख रुपये के जेवरात लूटे

- पुलिस ने मौके पर पहुंची, नहीं हो सकी बदमाशों की पहचान

Meerut: सिटी में डकैती की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। सिविल लाइन थाना एरिया के पांडव नगर में नकाबपोश बदमाशों ने रिटायर्ड जज और उनकी पत्नी को गन प्वाइंट पर लेकर लाखों रुपये की लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया। सूचना पर एसपी क्राइम समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की। सिविल लाइन पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा कायम कर लिया है।

क्या है मामला

श्रीपाल सिंह रिटायर्ड जज है। वह अपनी पत्नी सुशीला के साथ पांडव नगर मकान नंबर जी-9फ् में रहते हैं। सुबह आठ बजे सुशीला किचन में काम कर रही थीं, जबकि श्रीपाल बेडरूम में बैठे हुए थे। अचानक तीन बदमाश घर के अंदर घुस आए, जबकि बताया जा रहा है कि दो बदमाश घर के सामने खड़े हुए थे। किचन में काम कर रही सुशीला को बदमाशों ने गन प्वाइंट पर ले लिया, जिसके बाद सुशीला को बेडरूम में ले गए, यहां पर बैठे श्रीपाल को भी गन प्वाइंट पर ले लिया। बदमाशों ने सबसे पहले सुशीला से चेन और कुंडल उतरवाए, फिर लॉकर में रखे ब्भ् हजार रुपये भी लूट लिए। आधा घंटे में बदमाशों ने सेफ में रखी सोने की चूडि़यां, गले का गोल्डन सेट और अंगूठी लूटकर ले गए। करीब बारह लाख रुपये के करीब डकैती बताई जा रही है।

जान से मार देंगे

श्रीपाल और सुशीला ने लूटपाट का विरोध किया तो बदमाशों ने धमकी दी, यदि होशियार बनने की कोशिश की तो जान से मार देंगे। वारदात के दौरान मोबाइल फोन भी लुटेरों के कब्जे में रहा। बाद वह उसे घर में ही फेंककर चले गए। घटना के बाद सहमे दंपति घर के बाहर निकले और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे सिविल लाइन इंस्पेक्टर इकबाल अहमद कलीम ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी की। आसपास के लोगों की भी भीड़ जुटनी शुरू हो गई। कुछ देर बाद एसपी सिटी और एसपी क्राइम भी वहां पहुंचे। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज िकया है।

चेहरे पर बांधा रुमाल

श्रीपाल ने बताया कि सभी बदमाश जब घर में घुसे तब उनके मुंह पर रुमाल नहीं थे, लेकिन घर में घुसते ही सभी ने रुमाल बांध लिए और हमें गन प्वाइंट पर बांधा हुआ नहीं था, घर के अंदर घुसने के बाद सभी ने रुमाल बांधकर हमें गन प्वाइंट पर ले लिया और लूटपाट शुरू कर दी। उधर दस घंटे बीत जाने के बावजूद पुलिस को कोई क्लू हाथ नहीं लग सका है।

नहीं उठा इंस्पेक्टर का फोन

रिटायर्ड जज श्रीपाल के घर में डकैती की वारदात के तुंरत बाद पड़ोसियों ने सिविल लाइन इंस्पेक्टर इकबाल अहमद कलीम के मोबाइल पर कॉल की, उनका फोन पंद्रह मिनट तक भी रिसीव नहीं हुआ। कंट्रोल रूम को कॉल कर जानकारी देने के बाद ही पुलिस मौके पर पहंची है।

घटना गंभीर है। मैंने एसओ और सीओ को इस मामले में बदमाशों की पहचान करने के निर्देश दिए है।

-सुभाष सिंह बघेल

एसएसपी