PATNA CIT: सुल्तानगंज थाना एरिया में हथुआ हॉस्टल की छत पर छात्रों के साथ रैंगिंग करने का मामला प्रकाश में आया है। छात्रों ने जब विरोध करने तो उन्हें रॉड से पीटा गया। घटना गुरुवार रात की है। इस संबंध में थाना में मामला दर्ज कराया गया है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक हथुआ हॉस्टल के रूम नंबर 8भ् में दीपक कुमार यादव रहता है। वह पूरन यादव का पुत्र है और मधुबनी के जयनगर के मोरहिया का रहने वाला हैं। वह पॉलिटिकल साइंस से एमए कर रहा है। ख्फ् फरवरी की रात करीब दस बजे अपने कमरे में था। तभी धीरज, मृत्युंजय, मनोज एवं विक्की नामक छात्र उसे बुलाकर उसे हॉस्टल की छत पर ले गए। सभी उससे परिचय मांगने लगे। इसी दौरान कुछ और छात्र आ गए। इसके बाद सभी उसके साथ रैगिंग करने लगे।

विरोध करने पर दौड़ा कर पीटा

जब दीपक ने रैगिंग का विरोध किया, तो कैंपस में दौड़ा-दौड़ा कर उसे लोहे के रॉड से पीटा गया। सिर पर रॉड से प्रहार किया तो वह झुक गया। लेकिन चोट पीठ पर लग गई जिससे वह बेहोश हो गया। इसी बीच कुछ छात्रों ने सुल्तानगंज थाना को सूचना दी तब पुलिस पहुंची, तब उसकी जान बच सकी। इस दौरान दीपक के दोस्त हेमंत और सन्नी को भी रॉड से पीटा गया।

मामला दर्ज होने पर दो अरेस्ट

एसएचओ दिनेशचंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस के पहुंचने पर छात्र भागने लगे। इस दौरान दो छात्र मृत्युंजय कुमार पिता स्व। मदन सिंह, फतहपुर थाना शिवहर, हथुआ हॉस्टल रूम ख्ब् और धीरज कुमार पांडेय पिता परमानंद पांडेय, ग्राम औटा, थाना मोकामा को अरेस्ट किया गया है। जबकि मनोज, विक्की समेत अज्ञात की तलाश जारी है।

रैगिंग के बाद मारपीट की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची। पीडि़त के बयान पर मामला दर्ज कर दो को अरेस्ट किया गया है। बाकी की तलाश जारी है।

दिनेशचंद्र श्रीवास्तव, एसएचओ, सुल्तानगंज थाना