Rohit Sharma better T20 captain than Virat Kohli

Sports

कोहली को दिया जा सकता है आराम, टी-20 में कैप्टन होंगे रोहित शर्मा!

by Prabha Punj Mishra

Thu 10-Aug-2017 11:30:24

rohit sharma,virat kohli,t20,t20 captain,t20 team,t20 match,t20 format

इंडियन टीम पिछले कुछ महीनों से लगातार क्रिकेट खेल रही है। इस दौरान टीम को आराम करने का मौका कम ही मिला है। इसमें क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे विराट कोहली को तो अन्य खिलाडिय़ों की तुलना में कम ही आराम का समय मिला है। इस कारण से कोहली अत्यधिक वर्कलोड से थकान महसूस कर रहे हैं। इससे देखते हुए बीसीसीआई श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच में कोहली को आराम दे सकता है। अगर ऐसा हुआ तो आईपीएल में रोहित शर्मा के कप्तानी अनुभव को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया की कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

पहली बार मिलेगा मौका
रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं। उनकी अगुवाई में मुंबई दो बार आईपीएल और एक बार चैंपियंस लीग का खिताब जीतने में कामयाब रही है। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अभी लगातार अच्छी फॉर्म में है। उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में भी बल्ले से अहम योगदान दिया था। हालांकि बतौर कप्तान इंटरनेशनल लेवल पर उनका टेस्ट होना बाकी है। अगर उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच के लिए कप्तानी मिलती है तो वह पहली बार टीम इंडिया को लीड करते नजर आ सकते हैं। विराट को आराम देने के साथ टीम में बदलाव के लिए भी टी-20 में उन्हें टीम की कमान सौंपी जा सकती है। श्रीलंका में अभी टीम इंडिया को 5 वनडे मैच और 1 टी-20 मैच भी खेलना है।

विराट ने हर 3 दिन में खेला एक मैच
वैसे कप्तान विराट कोहली को श्रीलंका दौरे पर कुछ आराम देना भी लाजमी बनता है, क्योंकि इस दौरे बाद टीम इंडिया को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिरीज खेलनी है। विराट कोहली को लंबे समय से आराम नहीं मिला है। साल 2016 के कैरेबियाई दौरे के बाद से कोहली ने औसतन हर तीन दिन में एक मैच खेला है। टीम इंडिया ने इस दौरान 43 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिनमें उनके कप्तान 42 मैचों में खेले हैं। इस दौरान वह धर्मशाला टेस्ट चोट के कारण नहीं खेले थे। इस समय के दौरान सिर्फ श्रीलंका के कुसल मेंडिस ने भी उनसे ज्यादा 46 मैच खेले हैं, लेकिन इनमें सिर्फ 13 टेस्ट शामिल हैं। वहीं कोहली ने 18 टेस्ट खेले हैं। इसके अतिरिक्त कोहली ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 10 मैच खेले हैं।

नहीं मिलेगा ब्रेक
कोहली को सितंबर-अक्टूबर में भी कोई ब्रेक नहीं मिलने वाला क्योंकि टीम इंडिया इस दौरान 3 टेस्ट, 13 वनडे और 11 टी-20 खेलने हैं। इसके बाद जनवरी में साउथ अफ्रीका दौरे के लिए जाना है। ऐसे में संभव है कि विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर सिरीज में आराम दे दिया जाए।

 

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Related News
+