- प्राइवेट फार्म में गलती को सुधारने के लिए स्टूडेंटस को यूनिवर्सिटी भेजा रहा कॉलेज

- ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत रेगुलर स्टूडेंटस के फार्म हुए गलत

>BAREILLY

एग्जामिनेशन फार्म भरने के दौरान हुई गलती ठीक कराने के लिए प्राइवेट स्टूडेंटस रूहेलखंड यूनिवर्सिटी व बीसीबी की परिक्रमा कर रहे हैं। फार्म में हुई गलती को सुधारने के लिए स्टूडेंटस को यूनिवर्सिटी भेजा जा रहा है। जबकि यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन फॉर्म में सुधार के लिए उन्हें कॉलेज लौटा रहे हैं। वहीं, रेगुलर स्टूडेंट्स को भी एनरोलमेंट नंबर नहीं मिल सका है, जिसके चलते वह एग्जामिनेशन फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं।

आरयू व कॉलेज के बीच फंसे स्टूडेंटस

रूहेलखंड यूनिवर्सिटी के प्राइवेट परीक्षा फार्म भरने के दौरान कई स्टूडेंटस ने गलतियां कर दी .ज्यादातर गड़बडि़यां ग्रेजुएशन फ‌र्स्ट ईयर के स्टूडेंटस ने फार्म भरने के दौरान की है। तमाम स्टूडेंटस ने ऑनलाइन फार्म भरने में ऐसे विषयों का चयन किया है, जो कि कॉलेज में पढ़ाए नहीं जाते है। न उनके लिए किसी प्रकार की कोई भी फैकल्टी है। कई स्टूडेंटस ने फार्म में नाम, डेट ऑफ बर्थ तक गलत भर दिए है। ऐसी गलतियों को सुधारने के लिए स्टूडेंटस ने कॉलेज में गुहार की। कॉलेज से स्टूडेंटस को बताया गया कि यूनिवर्सिटी जाकर सुधार कराए। ऐसी दशा में स्टूडेंटस कॉलेज व यूनिवर्सिटी के परिक्रमा करने में मजबूर हैं।

कई कोसर् पर संकट

वहीं विश्वविद्यालय द्वारा ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत प्रवेश लेने के लिए बीसीबी के कई रेगुलर स्टूडेंटस के एग्जामिनेशन फार्म में गड़बड़ी हुई है। जिस वजह से स्टूडेंटस को एग्जाम में ना बैठ पाने का डर बना हुआ है। ऑनलाइन एडमिशन की वजह बीसीबी में चल रहे व्यावसायिक कोर्सों पर भी संकट के बदल छाए हुए है।