पूरे दिन मोबाइल को चेक करते रहे स्टूडेंट्स

मंडे को देर शाम तक जारी नहीं हुई मेरिट लिस्ट

सुरक्षा प्रभारी पर कार्रवाई के विरोध में कर्मचारियों ने की तालेबंदी

<पूरे दिन मोबाइल को चेक करते रहे स्टूडेंट्स

मंडे को देर शाम तक जारी नहीं हुई मेरिट लिस्ट

सुरक्षा प्रभारी पर कार्रवाई के विरोध में कर्मचारियों ने की तालेबंदी

BAREILLYBAREILLY

ग्रेजुएशन में एडमिशन लेने के लिए स्टूडेंट्स को मंडे का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। लेकिन आरयू मेरिट लिस्ट आउट नहीं कर सकी। आरयू कैंपस में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं और सुरक्षा प्रभारी के बीच हुए विवाद के बाद से आरयू का माहौल बिगड़ा हुआ चल रहा है। मंडे को आरयू कर्मचारियों ने कैंपस में तालाबंदी कर दी। जिसकी वजह से यूनिवर्सिटी मेरिट लिस्ट आउट नहीं कर सकी। देर शाम तक स्टूडेंट्स अपने मोबाइल पर मैसेज आने का इंतजार करते रहे।

कार्रवाई के विरोध में तालाबंदी

आरयू कर्मचारियों ने कुलपति द्वारा सुरक्षा प्रभारी दुर्वेद्र यादव पर कार्रवाई किए जाने के विरोध में मंडे को तालाबंदी कर दी। कर्मचारियों द्वारा तालाबंदी किए जाने के कारण आरयू में कोई भी काम नहीं हो सका। ऐसे में आरयू में आने वाले स्टूडेंट्स को निराश होकर घर को लौटना पड़ा।

प्रशासनिक भवन में दिया धरना

आरयू कर्मचारियों ने मंडे को प्रशासनिक भवन में तालेबंदी करने के बाद धरना दिया। धरने के दौरान कर्मचारियों ने कुलपति पर एक तरफा कार्रवाई करने के साथ ही छात्र नेताओं को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

एबीवीपी ने भी दिया धरना

आरयू कैंपस में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने भी लाठी चार्ज किए जाने के विरोध में काली पट्टी बांधकर धरना दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कुलपति मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

मेरिट लिस्ट को क्रॉस चेक करने के लिए स्टाफ नहीं

आरयू द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार तो कर ली गई लेकिन आउट करने से पहले उसकी क्रॉस चेकिंग करना जरूरी था। ऐसे में क्रॉस चेकिंग करने के लिए कर्मचारियों ने हड़ताल होने की बात कह दी। जिससे मेरिट लिस्ट आउट नहीं हो सकी।

आज से शुरू होने थे एडमिशन

आरयू द्वारा मंडे को मेरिट लिस्ट आउट करने के बाद स्टूडेंट्स के पास कॉलेज के नाम के साथ मैसेज पहुंचना था। लेकिन मेरिट लिस्ट आउट नहीं हुई। आरयू के विवाद के चलते स्टूडेंट्स को एडमिशन के लिए और इंतजार करना होगा।