Sachin Tendulkar helmet hanging on team India dressing room to inspire players

Sports

हौसला बढ़ाने के लिए टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में टांगा गया सचिन तेंदुलकर का हेलमेट

by Molly Seth

Mon 19-Jun-2017 11:35:00

cricket news,sports news,cricket player,indian cricket team,sachin tendulkar,sachin tendulkar helmet,indian cricketers,champions trophy 2017

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में पाकिस्‍तान के हाथों करारी शिकस्‍त खाने वाली टीम इंडिया का हौसला बढ़ाने और उसे प्रेरित करने के लिए हर संभव प्रयास किया गया। इसी लिए शायद टीम के ड्रेसिंग रूम की दीवार पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का हेलमेट भी टांगा गया ताकि खिलाडिय़ों का हौसला बढ़े।

सामने आयी हैलमेट की तस्‍वीर
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अपने करियर के दौरान टीम इंडिया के आधार स्तंभ माने जाते थे। वह हमेशा ही टीम के युवाओं का हौसला बढ़ाते रहे हैं और उन्हें टिप्स भी देते रहे हैं। हालांकि सचिन अब टीम के साथ नहीं हैं, लेकिन उनका हेलमेट टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम की शोभा बढ़ा रहा है और निश्चित रूप से खिलाडिय़ों को सचिन की ही तरह प्रेरणा भी दे रहा है। इंडियन क्रिकेट टीम ने सचिन के हेलमेट को ड्रेसिंग रूम की दीवार पर लगा रखा है और साथ ही उनके रिकॉर्ड भी दीवार पर उकेरे हुए हैं। बीसीसीआई द्वारा ट्वीट की गई तस्वीर में दिख रहा है कि सचिन का हेलमेट दीवार पर लटका है। साथ ही सचिन के ऑटोग्राफ  के साथ आंकड़े भी लिखे हैं। यह वो हेलमेट है, जिसे सचिन ने 1996 से 2000 के बीच पहना था और इसे पहनकर उन्होंने 25 टेस्ट व 73 वनडे मैचों में इंडिया को रिप्रजेंट किया।
2018 में नहीं होगा टी-20 वर्ल्‍ड कप


खुद सचिन की मौजूदगी भी नहीं आई काम
कुछ अर्से से इंडियन क्रिकेट टीम का प्रदर्शन देख कर ये लग रहा था कि वाकई ये हेलमेट टीम की हिम्‍मत बढ़ा रहा था। हालाकि रविवार को ल्रदन में ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में मिली जबरदस्‍त शिकस्‍त ने सभी को मायूस कर दिया है। सबसे बड़ी बात ये है कि इस पूरे मैच में भारतीय खिलाड़ी कहीं जीत के लिए संघर्ष करते भी नजर नहीं आये। वो भी तब जब हेलमेट ही नहीं खुद सचिन टीम का हौसला बढ़ाने के लिए सपरिवार मौजूद थे।      
नंबर 8 टीम बनी चैंपियंस की चैंपियन

India vs Pakistan: क्रिकेट में किरकिरी के चलते नजरअंदाज हो गयी हॉकी में दमदार जीत

 

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

 

 

 

 

 

Related News
+