Sania Mirza gives fitting response to Rajdeep Sardesais sexist question

Sports

जब सानिया मिर्जा ने दिया राजदीप सरदेसाई को करारा जवाब

by Ruchi D Sharma

Fri 15-Jul-2016 03:05:00

sania mirza,interview of sania mirza,rajdeep sardesai,sania interview with rajdeep sardesai,sania autobiography,ace against odd,autobiograpy launch

भारतीय टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा ने हाल ही में हैदराबारद में अपनी आटोबायोग्राफी 'एस अगेंस्‍ट ऑड्स' लॉन्‍च की। इस मौके पर बॉलीवुड स्‍टार शाहरूख खान भी उनके साथ थे। अपनी सशक्‍त पर्सनैलिटी के लिए जानी जाने वाली सानिया ने इस मौके पर तमाम मीडिया हाउसेस को इंटरव्‍यू भी दिया। इसी दौरान वरिष्‍ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई के एक सवाल पर सानिया ने ऐसा जवाबी पलटवार किया कि राजदीप को ऑन एयर ही माफी मांगनी पड़ी।

मांगी माफी
वरिष्‍ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई को सानिया मिर्जा अपना इंटरव्‍यू दे रहे थी की अचानक से उन्‍होंने ऐसे सवाल पूछ लिए जिसको सुनकर सानिया एक पल के लिए हैरान रह गई। हालांकि उन्‍होंने इन सवालों का ऐसा करारा जवाब दिया की राजदीप माफी मांगते हुए इस बात को एक्‍सेप्‍ट किया कि उनके द्वारा पूछे गए सवाल गलत थे। ये हैं वो सवाल जिनका सानिया ने दिया सटीक जवाब।

सरदेसाई: इस सेलिब्र‍िटी स्‍टेटस के बीच सानिया कब सेटल होने जा रही हैं। क्‍या ऐसा दुबई में होगा? क्‍या ऐसा किसी दूसरे देश में होगा? मां बनने के बारे में.. परिवार बनाने के बारे में...मैंने ये सब आपकी किताब में लिखा नहीं देखा,  ऐसा लगता है कि आप सेटल होने के लिए रिटायर नहीं होना चाहती?
सानिया: क्‍या आपको नहीं लगता कि मैं सेटल हूं?

सरदेसाई: आप कभी भी रिटायरमेंट के बारे में, परीवार आगे बढ़ाने के बारे में, मां बनने के बारे में कभी बात नहीं करती, टेनिस के आगे आपकी लाइफ कैसी होगी?
सानिया: आप निराशाजनक साउंड कर रहें है कि मैंने मदरहुड की जगह दुनिया में नंबर वन बनना चुना। लेकिन फिर भी मैं आपके सवाल का जवाब दूंगी। लेकिन मैं आपके सवाल का जवाब जरूर दूंगीं। ये उन सवालों में से एक है, जिसका हम महिलाओं को अक्‍सर सामना करना पड़ता है। पहले शादी और उसके बाद मां बनना। दुख की बात ये है कि हम कब सेटल होंगे इसके आगे ये कोई मायने नहीं रखता कि मैंने कितने विंबलडन जीते हैं, या मैं कब-कब नंबर वन बनी। मैं मां बनूंगी लेकिन अभी नहीं। जब ऐसा होगा तब सबसे पहले मैं इस बात की खबर दूंगी।

सरदेसाई: मंझे माफी मांगनी चाहिए, मैंने गलत तरीके से सवाल पूछा। आप बिल्‍कुल सही हो और ऐसा सवाल मैं कभी किसी मेल एथलीट से नहीं पूछता।
सानिया: मैं बहूत आभारी हूं आपकी क्‍योंकि आप पहले ऐसे पत्रकार हैं जिसने नेशनल टेलीविजन पर माफी मांगी है।

 

Sports News inextlive from Sports News Desk

 

Related News
+