- संजीव बालियान ने 23 विभागों की समीक्षा की

मेरठ: विकास भवन सभागार में आयोजित जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ। संजीव बालियान ने कई विभागों के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। मंत्री के साथ सांसद ने कई विभागों द्वारा की गई लापरवाही को उजागर किया और सुधार की नसीहत दी। बैठक में गलत सूचना उपलब्ध कराने के कारण सबसे अधिक शर्मिदगी और फटकार का सामना नगर निगम के अधिकारियों को करना पड़ा।

23 विभागों की समीक्षा

जल संरक्षण, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्रालय के केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान की अध्यक्षता में शुक्रवार को दिशा की बैठक आयोजित की गई। बैठक में 23 विभागों की समीक्षा की गई और किए गए कार्यो पर मंथन हुआ। प्रधानमंत्री आवासीय योजना की समीक्षा करते हुए मंत्री ने कहा कि योजना के नाम पर क्या-क्या चल रहा है, मुझे सब पता है। मुजफ्फरनगर का हवाला देते हुए कहा कि वहां पात्रों के चयन के लिए प्रधान से लेकर अफसर तक ने लूट मचाई थी। क्या यहां भी ऐसा ही हाल है? पात्रों के चयन के लिए अपनाई जाने वाली प्रक्रिया पर भी मंत्री ने सवाल उठाते हुए कहा कि बैठक कागजों से बाहर भी होनी चाहिए। खुली बैठक के आयोजन के फोटो डीएम के वाट्सएप पर उपलब्ध कराने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए।

अफसर दे रहे गलत जानकारी

इसके बाद नंबर आया नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे खुले में शौच मुक्त अभियान का। नगर निगम द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार ओडीएफ कराए गए वार्डो की संख्या को लेकर मामला उलझ गया। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने गलत जानकारी उपलब्ध कराने को लेकर नगर स्वास्थ्य अधिकारी को जमकर फटकार लगाई और स्पष्टीकरण भी तलब कर लिया।