school vehical bareilly news checking seiz

Local

बिना फिटनेस दौड़ती मिलीं स्कूल बसें

Wed 13-Sep-2017 07:40:58

- ट्रैफिक पुलिस दो बसों समेत दर्जन भर स्कूल वाहन किए सीज

- चेकिंग में बिना कॉमर्शियल डीएल मिले तमाम ड्राइवर

<- ट्रैफिक पुलिस दो बसों समेत दर्जन भर स्कूल वाहन किए सीज

- चेकिंग में बिना कॉमर्शियल डीएल मिले तमाम ड्राइवर

BAREILLY BAREILLY .

स्कूल मैनेजमेंट अनफिट बसों में बच्चों सफर करा रहे हैं, जिससे उनकी जान कभी भी जोखिम में पड़ सकती है। इसका खुलासा ट्रैफिक पुलिस के चेकिंग अभियान में हुआ, जिसमें दो बसों समेत दर्जन भर स्कूल वाहन बिना फिटनेस चलते हुए पाए गए, जिन्हें सीज कर दिया गया।

दूसरे वाहन से घर भेजे गए बच्चे

बिना फिटनेस के मिले स्कूल वाहनों को पुलिस ने सीज कर खड़ी करा दिया। इस दौरान जो भी बच्चे वाहन में बैठे थे, उन्हें दूसरे वाहनों से उनके घर भेजा गया। इस दौरान कई स्कूल वाहनों के ड्राइवर बिना डीएल मिले, जिनके पास डीएल था भी उनके पास कॉमर्शियल डीएल नहीं मिला, जिसके बाद उनका चालान किया। संबंधित स्कूल ओनर्स को ट्रैफिक पुलिस से नोटिस भेजा जाएगा.

म्क् स्टूडेंट्स का कटा चालान

ट्यूजडे को ट्रैफिक पुलिस ने अभियान चलाया तो स्कूली वाहन और नाबालिग वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। ट्यूजडे को अभियान शहर के प्रमुख चौराहों पर व्यापक रूप में चलाया गया। ऐसे में म्क् नाबालिगों के चालान काटे गए। नाबालिगों की संख्या को देखते हुए एसपी ट्रैफिक ने अब पेरेंट्स को थाने बुलाने का फैसला लिया है। उसके बाद ही उनके बच्चों को छोड़ा जाएगा.

स्कूल व्हीकल्स की फिटनेस जांच के लिए आरटीओ के साथ कम्बाइंड चेकिंग की जाएगी। जांच में बिना कॉमर्शियल डीएल के ड्राइवर मिल रहे हैं। इस संबंध में स्कूल ओनर्स से मीटिंग की जाएगी। बच्चों की सुरक्षा से लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

ओपी यादव, एसपी ट्रैफिक

स्कूल प्रबंधन ने की मुलाकात

ट्रैफिक पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के खिलाफ ट्यूजडे को इंडिपेंडेंस स्कूल्स सोसाइटी ऑफ बरेली के पदाधिकारी एसपी ट्रैफिक से मिले। उन्होंने अभियान में बच्चों को परेशान करने का आरोप लगाया। उन्होंने अभियान में शामिल सिपाहियों पर रिश्वत मांगने का भी आरोप लगाया। उन्होंने एसपी ट्रैफिक को अभियान में सहयोग देने के लिए कुछ सुझाव भी दिए।

inextlive from Bareilly News Desk

Related News