शुआट्स के प्रोफेसर्स ने हस्ताक्षर अभियान के बाद सीएम व डीजीपी को भेजा पत्र

ALLAHABAD@ionext.co.in

ALLAHABAD: शुआट्स के पूर्व कुलपति आरबी लाल और अन्य अधिकारियों के खिलाफ दर्ज मुकदमों की शिकायत मुख्यमंत्री तक पहुंच गई है। शुआट्स के प्रोफेसर्स ने हस्ताक्षर अभियान के बाद सीएम को पत्र भेजा है। इसमें आरोप लगाया है कि मृत प्रोफेसर्स तक को मामले में नामजद कर मनमानी की जा रही है।

तीन साल पहले हो गई है मौत

बता दें कि नैनी थाने में पूर्व कुलपति आरबी लाल समेत 20 अधिकारियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है। इसमें प्रोफेसर डेनियल सेन को भी नामजद किया गया है, जबकि उनकी डेथ तीन साल पहले हो चुकी है। शुआट्स प्रबंधन ने इसी को आधार बनाते हुए मुख्यमंत्री और डीजीपी को शिकायत भेजी है। इसी मामले में आरबी लाल ने हाईकोर्ट में गुहार लगाई थी, जिसमें अदालत ने गिरफ्तारी पर रोक लगा दी। शुआट्स प्रबंधन का आरोप है कि सीओ करछना ने सरकारी आडिट रिपोर्ट को दरकिनार कर भाजपा नेता के इशारे पर रिपोर्ट दी। प्रवक्ता परवेज अख्तर के मुताबिक फर्जी मुकदमों की शिकायत सीएम और डीजीपी से की गई है।

बॉक्स

विनोद बी लाल की जमानत अर्जी मंजूर

जार्जटाउन थाने में दर्ज धोखाधड़ी के मुकदमे में बांदा जेल में बंद शुआट्स के प्रबंध निदेशक रहे विनोद बी लाल की जमानत अर्जी मंजूर कर ली गई है। लंबी बहस के बाद जमानत योग्य अपराध पाए जाने पर सेशन जज संजय कुमार पचौरी ने जमानत अर्जी स्वीकार करते हुए एक एक लाख की दो जमानत व इतनी ही धनराशि का व्यक्तिगत बंध पत्र प्रस्तुत करने पर रिहा करने का आदेश दिया। थाना जार्जटाउन में जान अगस्ट्रीन ने तीन जून 2017 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि आरोपी ने कूटरचित दस्तावेजों के सहारे लाखों रुपये निकाल लिए।