-एक बहन की इलाज के दौरान लखनऊ में हुई मौत

-दियोरनियां जागीर की वारदात, पुलिस ने किया खुलासा

BAREILLY:

नवाबगंज के दियोरनिया जागीर में थर्सडे देर रात बहनों को जिंदा जलाने की वारदात का पुलिस ने फ्राइडे को खुलासा कर दिया है। वारदात को अंजाम देने वाला रिश्ते का मामा यूसुफ है, जो छोटी बहन से प्रेम करता था। युसूफ ने लड़की एक अन्य पूर्व प्रेमी विजय पाल गंगवार के साथ मिलकर दोनों बहनों को आग लगाई थी। एसएसपी ने प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी। जिसके बाद आरोपियों को जेल भेज दिया।

हॉस्पिटल में संडे को बड़ी बहन की मौत

दियोरनिया जागीर निवासी नसरुद्दीन मजदूरी करते हैं। पत्नी नत्थो बेगम बड़ी बेटी गुलशन 18 वर्ष व छोटी बेटी फिजा 15 वर्ष के साथ कमरे में एक चारपाई पर सो रही थी। देर रात किसी ने बेटियों पर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था। मां की नींद खुली तो परिजनों ने किसी तरह आग बुझाकर दोनों को गंभीर हालत में डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया। सूचना पर पुलिस पहुंची ने बहनों से पूछताछ की। जहां छोटी बहन फिजा के प्रेम संबंधों की जानकारी गांव के ही रिश्ते के मामा युसूफ व विजयपाल समेत पड़ोस के वर्तमान प्रेमी अल्ताफ के बारे में जानकारी मिली। पुलिस ने तीनों को उठाया तो युसूफ ने विजयपाल के साथ वारदात को कबूल कर ली। वहीं इलाज के दौरान बड़ी बहन गुलशन ने लखनऊ में संडे सुबह दम तोड़ दिया। जबकि फिजा की हालत गंभीर बनी हुई है।

दिल टूटने पर मामा ने पूर्व प्रेमी के साथ बनाया था प्लान

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए गांव के ही रिश्ते के मामा मोहम्मद युसूफ ने बताया, कि उसके छोटी भांजी फिजा से प्रेम संबंध थे। करीब पांच महीने पहले तक उनका रिश्ता चलता रहा। फिजा को मोबाइल के साथ महंगे तोहफे दिए, और कई बार घुमाने लेकर गया, लेकिन फिजा की पड़ोसी गांव के अल्ताफ से नजदीकियां बढ़ गईं, जिससे फिजा ने उससे दूरी बनाकर रिश्ता तोड़ लिया। मोहम्मद युसूफ ने उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन फिजा कुछ भी मानने तैयार नहीं थी। फिजा का उसके मामा से पहले गांव के एक दूसरेयुवक विजयपाल गंगवार से प्रेम प्रसंग था। रिश्ते के मामा युसूफ से प्रेम होने के बाद उसने विजय को छोड़ा दिया। युसूफ को यह बात पता चली तो उसने विजय से संपर्क किया।

विजय ने छिड़का पेट्रोल

युसूफ को जब विजयपाल के बारे में पता चला तो उसने विजयपाल से संपर्क किया। गांव में बैठकर प्लान बनाया कि फिजा को सबक सिखाना है। प्लान के तहत फिजा पर पेट्रोल डालकर उसे जलाकर डराना था। हालांकि युसूफ ने विजयपाल के साथ डबल गेम खेला था। उसका प्लान मामूली रूप से जलने के बाद फिजा की मदद कर उसके दिल में फिर से जगह बनाने का इरादा था। रात दोनों प्लान के तहत डेढ़ बजे करीब घर से निकले। विजय अपनी बाइक से प्लास्टिक की बोतल में दो लीटर पेट्रोल लेकर पहुंचा। फिजा के घर के बाहर युसूफ माचिस लेकर पहुंचा। दोनों अंदर पहुंचे तो फिजा बड़ी बहन के साथ एक चारपाई पर सो रही थी। जिसके बाद विजय ने मच्छरदानी पर पेट्रोल छिड़का और युसूफ ने माचिस जलाकर आग लगा दी। सुबह दोनों फिजा के घर पहुंचे और मां नत्थो बेगम को सांत्वना देते हुए हॉस्पिटल पहुंचे जहां पर मामा युसूफ ने फिजा के परिवार को पांच हजार की मदद की। पुलिस ने हॉस्पिटल पहुंचकर जब फिजा से पुलिस ने पूछताछ की तो परतें खुलती चली गई।

वर्जन

रिश्ते के मामा पूर्व प्रेमी युसूफ और गांव के ही एक अन्य पूर्व प्रेमी विजयपाल ने वारदात की थी। दोनों ने वारदात कबूल की है। मुकदमा दर्ज कर दोनों को जेल भेजा जा रहा है।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी