sj js

Local

टाटा स्टील का युवा समारोह 'ध्वनि' शुरू

by Inextlive

Sun 13-Aug-2017 07:41:00

tata steel dhwani programme starts,jamshedpur news,jamshedpur news today,jamshedpur news live,jamshedpur news headlines,jamshedpur latest news update,jamshedpur news paper today,jamshedpur news live today,jamshedpur city news

JAMSHEDPUR: टाटा स्टील के तत्वावधान में दो दिवसीय युवा समारोह 'ध्वनि' का शनिवार को शहर में शानदार आगाज किया गया। झारखंड के अलग- अलग जिलों से इस सम्मेलन करीब भ्00 युवक- युवतियां जुटे हैं। समारोह की शुरुआत युवाओं ने सिदगोड़ा से मौन जुलूस निकालकर की। इसके जरिए युवाओं ने सामाजिक बुराइयों के प्रति लोगों को जागरूक करने की कोशिश की। मुख्य आयोजन सिदगोड़ा टाउन हॉल में चल रहा है। पहले दिन के सम्मेलन का उदघाटन टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट (कॉरपोरेट सर्विसेज) सुनील भास्करन ने किया.

शिकार मानसिकता से बाहर निकलें युवा

युवाओं को 'शिकार मानसिकता' से बाहर निकलने का आह्वान करते हुए सुनील भास्करन ने कहा कि समाज को सुधारने में आप सभी की महत्वपूर्ण भूमिका है। अपने सकारात्मक विचारों, कड़ी मेहनत और दृढ़ता से आप अपने समाज में सार्थक और प्रभावशाली परिवर्तन ला सकते हैं।

चुप मत बैठो, सवाल करो

चेन्नई से आए लोयोला कॉलेज के सोशल वर्क डिपार्टमेंट के हेड जी। ग्लैडस्टन जेवियर ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज के समय में दुनिया भविष्य की पीढ़ी के लिए अनुकूल नहीं है। जीवन जीने के अनुकूल माहौल बनाने के लिए शांति की स्थापना करना बहुत जरूरी है। मगर इसमें चुनौतियां बहुत हैं। महान नेताओं और उनके विचारों से प्रेरणा लेकर न्याय के लिए काम करो। चुप मत बैठो। ¨हसक मत बनो मगर अपने अधिकार के लिए लड़ो जरूर। सवाल उठाओ.

युवा ला सकते समाज में बदलाव

राष्ट्रीय युवा पुरस्कार प्राप्त प्रवीण निकम ने कहा कि यदि युवा अपने समाज को बेहतर कल के लिए विकसित करने का संकल्प लें और इस दिशा में काम करें तो वे किसी भी समाज में बदलाव ला सकते हैं.

inextlive from Jamshedpur News Desk

Related News
+