PATNA : मामला रामकृष्णा नगर थाना एरिया का है। 7 साल के सौरभ को उस वक्त दो युवकों ने अपहरण कर लिया जब वह अपनी बहन के साथ स्कूल से घर जा रहा था। पिता संतोष बैठा बिजनेसमैन हैं। पुलिस ने 9 घंटे के अंदर ही सोनपुर से सौरभ को ढूढ़ निकाला।

 

पहले से था अपहरण का प्लान

संतोष सिवान के मूल रूप से निवासी हैं और पटना में रहकर बिजनेस करते हैं। पूर्व में वह ठेकेदारी करते थे लेकिन इधर काफी दिनों से एल्युमिनियम का कारोबार कर रहे हैं। संतोष जगनपुरा के न्यू सुभाष नगर मोहल्ले में रहते हैं। वह घर के पास ही अपनी दुकान से कारोबार करते हैं। घर के पास ही एक स्कूल में उनका 7 साल का बेटा सौरभ और बेटी पढ़ती है। सौरभ यूकेजी का स्टूडेंट है। वह हर दिन की तरह मंडे को भी स्कूल गया था लेकिन वापस नहीं लौटा।

 

ऐसे हुई थी प्लानिंग

बदमाशों ने अपहरण की पूरी प्लानिंग पहले ही कर रखी थी। वह किस तरह से सौरभ को उठाएंगे यह पहले ही प्लान कर चुके थे। बदमाशों ने सौरभ का अपहरण करने के लिए चॉकलेट खरीद रखा था। स्कूल से जैसे ही सौरभ और उसकी बहन निकली बदमाशों ने दोनों से बातचीत कर पहले उन्हें चाकलेट दिया फिर दोनों बदमाशों ने सौरभ से उसके पिता के पास ले जाने के बहाने से अपहृत कर लिया। उन्होंने सौरभ की बहन को यह कहकर घर भेज दिया कि सौरभ को उसके पिता से मिलाकर वापस घर पहुंचा देंगे। दोनों बदमाशों ने इस झांसे के साथ सौरभ का अपहरण कर लिया।

 

सोनपुर से मिला सौरभ

अपरहरण की सूचना मिलने के बाद एसएसपी मनु महाराज स्पेशल टीम के साथ खुद छापेमारी करने में जुट गए थे। सीसीटीवी फुटेज और सौरभ की बहन के बयान के आधार पर पुलिस को सोनपुर का कनेक्शन मिला। इसके बाद पुलिस तत्काल सोनपुर में छापेमारी शुरू की तो बदमाश सौरभ को छोड़कर भाग निकले। पुलिस किडनैपर्स को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है। एसएसपी का दावा है कि अपराधी जल्द पकड़े जाएंगे।

Crime News inextlive from Crime News Desk