JAMSHEDPUR: दुर्ग-टाटा-दानापुर साउथ बिहार एक्सप्रेस मंगलवार को अपने निर्धारित समय रात 6.55 के बजाय करीब डेढ़ घंटे विलंब से रात 8.40 बजे टाटानगर स्टेशन पहुंची। वही बड़बिल-हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस एक्सप्रेस शाम 4.45 के बजाय करीब दो घंटे विलंब से रात 6.45 बजे टाटानगर स्टेशन पहुंची। इसके अलावा छपरा-टाटा एक्सप्रेस करीब छह घंटे विलंब से दोपहर बारह बजे के बाद टाटानगर स्टेशन पहुंची। ट्रेनों के विलंब होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर, रेलवे सुरक्षा बल की ओर से चलाये गये विशेष अभियान के तहत टाटानगर स्टेशन से रेलवे एक्ट के विभिन्न धाराओं के तहत 28 लोगों को पकड़ा गया। सभी से जुर्माना वसूलने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

कोच से मिला बुजुर्ग का शव

टाटानगर वाशिंग लाइन में खड़ी एक सामान्य कोच संख्या 108466 में बुजुर्ग का शव मिलने से स्टेशन पर सनसनी फैल गया। कोच साफ कर रहे रेल कर्मी ने स्टेशन मास्टर को शव की सूचना दी। शव से निकल रहे बदबू से वाशिंग लाइन में कार्यरत रेल कर्मचारी परेशान रहे। सूचना मिलते ही रेल पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम भेजा दिया। शव के पास मिले बैग से मृतक की पहचान सारण निवासी मोहम्मद सुलेमान (85) के रूप में हुई है। पुलिस मृतक के परिजनों का पता लगा रही है। पुलिस यह भी जानने का प्रयास कर रही है कि शव लावारिस कोच में कहां से पहुंची।

चलती ट्रेन से महिला यात्री का हैंडबैग ले भाग चोर

उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ की रहने वाली रेणु विश्वकर्मा नामक महिला यात्री का हैंडबैग चोरों ने भोजुडीह स्टेशन के निकट छीन कर भाग निकला। महिला शोर मचाती रही मगर किसी ने महिला की मदद नही की। ट्रेन के टाटानगर स्टेशन पहुंचने पर महिला ने रेल थाना में अज्ञात के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करायी। महिला ने रेल पुलिस को बताया कि वह मऊ स्टेशन से गोरखपुर-शालीमार एक्सप्रेस में सवार हुई। भोजूडीह स्टेशन के निकट वह हाथ धोने के लिए गेट के पास बने बेसिन के सामने पहुंची ही थी कि एक युवक उसके हाथ से बैग छीन कर चलती ट्रेन के कूद गया। बैग में 1350 रुपये नगद, एक मोबाइल समेत अन्य कागजात थे।