-भोजीपुरा के एसआरएमएस में संडे सुबह 14 लाख 44 हजार 390 रुपए नकदी हो गए थे चोरी

-पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सिक्योरिटी गार्ड सहित तीन युवकों को लिया था हिरासत में

BAREILLY :

भोजीपुरा के एसआरएमएस में लाखों की नकदी कमरे में रखी अलमारी से चोरी करने वाला कोई और नहीं बल्कि वहीं का सिक्योरिटी गार्ड ही निकला। पुलिस ने आरोपी सिक्योरिटी गार्ड उसकी पत्नी और उसके साले को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपी सिक्योरिटी गार्ड ने चोरी करने की बात भी कबूल कर ली है। सिक्योरिटी गार्ड हरपाल ने बताया कि वह 2004 से इसी मेडिकल कॉलेज में जॉब कर रहा है, लेकिन इतने रुपए देखकर उसकी नीयत खराब हो गई, जिसके बाद उसने वारदात को अंजाम दे डाला। मामले का प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एसपी देहात डॉ। ख्याति गर्ग ने खुलासा कर सिक्योरिटी गार्ड हरपाल, पत्नी भूरी देवी और साला नौबत सिंह को गिरफ्तार कर मंडे को जेल भेज दिया है।

सीसीटीवी से हुआ खुलासा

भोजीपुरा के एसआरएमएस में संडे सुबह 14 लाख 44 हजार 390 रुपए रुम के अन्दर रखी अलमारी से चोरी हो गए थे। लाखों की चोरी की जानकारी पर मेडिकल कॉलेज के मैनेजर ने मामले की तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने मेडिकल कालेज में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। इसके बाद एक सिक्योरिटी गार्ड सहित तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पुलिस ने सिक्योरिटी गार्ड को उसकी सीसीटीवी फुटेज दिखाकर पूछताछ की तो परतें खोल खुल गई।

30 मिनट रहा ड्यूटी से गायब

पुलिस गिरफ्त में आए सिक्योरिटी गार्ड हरपाल निवासी गांव पडरी हल्वा थाना भोजीपुरा, ने बताया कि वह सुबह करीब चार बजे ड्यूटी कर रहा था। तभी उसकी नजर कमरे की तरफ गई तो कमरा खुला हुआ था। कमरे के अन्दर जाकर देखा तो अलमारी भी खुली मिल गई और उसमें लाखों रुपए रखे थे। रुपए देखकर उसकी नीयत खराब हो गई और उसने रुपए चोरी करने के लिए सीसीटीवी कैमरे के ऊपर काली पालीथिन सरिया से टांग दी। जिसके बाद वह सुबह 4:14 मिनट पर वहां से पैसा काले रंग के बैग में लेकर घर पर रखने गया। और 5:39 मिनट पर दोबारा ड्यूटी करने के लिए पहुंच गया। घर पर वह गड्ढा खोदकर रुपए गड्ढा में दबाकर चला आया। इसके बाद उसने कुछ रुपए निकाल लिए और बाकी के पैसे नौबत सिंह निवासी महेशपुर भोजीपुरा के यहां रख आया। पुलिस ने जब पूछताछ की तो हरपाल की पत्नी भूरी देवी ने भूसे में रखे पैसे निकाल कर दे दिए। हरपाल ने बताया कि वह मेडिकल कॉलेज में 2004 से सिक्योरिटी गार्ड की जॉब कर रहा है।