-सेल के इंचार्ज को दिए कड़े निर्देश

-जांच के दौरान रिकार्ड नहीं दे पाए

मेरठ: एंटी ह्यूमन

ट्रैफिकिंग सेल आज बदहाली से जूझ रहे हैं। न स्टाफ है और न संसाधन। गठन के बाद ऐसा पहली बार हुआ जब किसी पुलिस कप्तान ने सेल का दौरा किया हो। शनिवार को कप्तान मंजिल सैनी ने एएचटी पहुंचकर कड़ा निरीक्षण किया और प्रभारी को रखरखाव दुरुस्त न रखने में जमकर लताड़ा।

नहीं दे पाए रिकार्ड

अपराह्न 1:30 बजे एसएसपी मंजिल सैनी का काफिला महिला थाना परिसर में दाखिल हुआ तो यहां से सटे एएचटी के ऑफिस में वे चली गई। बेहद बेफिक्री से बैठे सेल के प्रभारी राजेश चतुर्वेदी इस औचक निरीक्षण से हड़बड़ा गए। एक बच्चे की गुमशुदगी के संबंध में वे आरोपी से पूछताछ कर रहे थे। एक महिला सिपाही सादा ड्रेस में परिसर में थी जबकि बाकी की स्टाफ इधर-उधर था। प्रभारी काफी पूछताछ के बाद भी कप्तान को गुमशुदा बच्चों और केसेज का रिकार्ड नहीं दे सके। क्राइम मीटिंग में शामिल न होने पर कप्तान ने प्रभारी को जमकर हड़काया और रिकार्ड दुरुस्त करने के आदेश दिए।

तुरंत दर्ज कराया मुकदमा

सेल के निरीक्षण के बाद एसएसपी महिला थाना पहुंची। यहां उन्होंने दुधमुहे के साथ थाने में मौजूद पीडि़ता की शिकायत पर पति के तत्काल मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए। थाना प्रभारी रश्मि चौधरी की अनुपस्थिति में कप्तान ने मौजूद महिला दरोगा को फरियादियों को तत्काल रिस्पांस के निर्देश दिए। 14 अगस्त को कप्तान दोबारा एटीएच और महिला थाने का निरीक्षण करेंगी।