-मंडलीय हॉस्पिटल में ऑपरेशन टारगेट में टॉप पर ईएनटी सर्जन, टारगेट के सापेक्ष किया दोगुना ऑपरेशन

-आर्थो सर्जन हुए फेल, आई सर्जन व जनरल सर्जन का ठीक-ठाक प्रदर्शन

VARANASI

एसएसपीजी मंडलीय हॉस्पिटल कबीरचौरा में हड्डी के डाक्टर्स या तो अपनी ड्यूटी बखूबी निभा नहीं पा रहे हैं या फिर मरीजों का विश्वास उनसे उठता जा रहा है। यही वजह है कि दो माह अप्रैल और मई माह में आर्थोपेडिक डिपार्टमेंट में पांच डॉक्टर्स ने मिलकर महज भ्भ् ऑपरेशन किए। जबकि इनका टारगेट था क्08 ऑपरेशन का। उनका इतनी कम संख्या में ऑपरेशन करना सिस्टम पर सवालिया निशान लगाता है। आखिर क्यों आर्थोपेडिक्स में इतने कम ऑपरेशन हुए जबकि ओपीडी पेशेंट्स भरी रहती है। वहीं ईएनटी के दो सर्जन ने मिलकर दो माह में क्भ्0 ऑपरेशन कर डाले। जबकि इनका टारगेट था भ्ब् ऑपरेशन का। वहीं आई सर्जन और जनरल सर्जन भी अपने लक्ष्य के सापेक्ष उम्दा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

किसने कितना किया ऑपरेशन

आई सर्जन

अप्रैल माह में आई सर्जन को ब्0 टारगेट दिया गया था। चारों आई सर्जन को दस-दस का टारगेट था। डॉ। आरके सिंह ने भ्फ्, डॉ। वीएस त्रिपाठी ने म्ख्, डॉ। एके सिंह ब्ख् ने ऑपरेशन किया। जबकि डॉ। आशुतोष उपाध्याय ऑफ पर रहे।

-मई माह में चारों सर्जन को म्0 का टारगेट दिया गया था, इसमें डॉ। आरके सिंह ने भ्9, डॉ। आशुतोष उपाध्याय ने ख्9, डॉ। वीएस त्रिपाठी ने 7क् व डॉ। एके सिंह ने भ्फ् ऑपरेशन किए।

आर्थो

अप्रैल माह में आर्थो को भ्भ् ऑपरेशन का टारगेट दिया गया था। पांचों सर्जन को क्क्-क्क् का टारगेट था। इनमें डॉ। एके राय ने पांच, डॉ। एसके गुप्ता दस, डॉ। राजेंद्र सिंह दस व डॉ। एके दुबे ने आठ ऑपरेशन किए।

-मई माह में पांचों सर्जन को 80 का टारगेट दिया गया था, एक-एक सर्जन को क्म्-क्म् का टारगेट था। इनमें डॉ। एके राय ने क्भ्, डॉ। एसके गुप्ता ने क्क्, डॉ। एके दुबे व डॉ। राजेंद्र सिंह ने क्ब्-क्ब् ऑपरेशन किए।

ईएनटी

अप्रैल माह में ईएनटी के दो सर्जन को ख्ख् ऑपरेशन का लक्ष्य दिया गया था। इनमें डॉ। वीके शर्मा ने ख्8 व डॉ। एचसी सिंह ने ख्7 ऑपरेशन कर डाले।

-मई माह में दोनों सर्जन को फ्ख् का टारगेट दिया गया। एक-एक को क्म् ऑपरेशन करना था। इसमें डॉ। वीके शर्मा ने ब्फ् व डॉ। एचसी सिंह ने भ्ख् ऑपरेशन किया।

जनरल सर्जन

अप्रैल माह में जनरल सर्जरी के चार डॉक्टर्स को ख्क् का टारगेट था। इनमें डॉ। एमपी मिश्रा ने क्म्, डॉ। प्रभात कुमार ने क्9, डॉ। एसके पांडेय ने क्भ्, डॉ। रवि मिश्रा ने ख्0 ऑपरेशन किए।

-मई माह में फ्ख् आपरेशन का टारगेट था, डॉ। एमपी मिश्रा ने फ्भ्, डॉ। प्रभात कुमार ख्0, डॉ। एसके पांडेय ख्9 और डॉ। रवि मिश्रा ने फ्भ् ऑपरेशन किए।

एक नजर

क्ब्7

मेजर ऑपरेशन अप्रैल में हुए

क्7क्

माइनर ऑपरेशन अप्रैल में हुए

ख्0फ्

मेजर ऑपरेशन मई में हुए

ख्8ख्

माइनर ऑपरेशन मई में हुए

क्भ्

हैं सर्जन

ब्

आई सर्जन

भ्

आर्थो सर्जन

ख्

ईएनटी सर्जन

ब्

जनरल सर्जन

सभी डॉक्टर्स अपने कार्य के प्रति सजग हैं। ओपीडी से लेकर ओटी तक पेशेंट्स को अटेंड करते हैं। सबकी अलग-अलग व्यवस्थाएं है।

डॉ। बीएन श्रीवास्तव, एसआईसी

मंडलीय हॉस्पिटल, कबीरचौरा